अफगानिस्तान पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक
अफगानिस्तान पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक
Share:

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने अफगानिस्तान में स्थिति का आकलन करने के लिए एक बैठक आयोजित की, जो अभी भी मानवीय और आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र के सचिव-विशेष जनरल के दूत दबोरा ल्योंस ने बुधवार को बैठक में कहा कि मानवीय संकट के बारे में सबसे खराब आशंकाओं को दूर कर दिया गया है, लेकिन कोई भी उपलब्धियां केवल अस्थायी हैं और "बस थोड़ा समय खरीदने के लिए। जिसे उसने स्वीकार किया कि कुछ लोगों के लिए मुश्किल होगा लेकिन आवश्यक होगा।

हालांकि, उसने काबुल में मनमाने ढंग से हिरासत, गैर-न्यायिक निष्पादन और घर-घर की खोजों के बारे में चिंता व्यक्त की, "वास्तविक नेतृत्व के साथ इसे संबोधित करने" का वादा किया।

ल्योंस के अनुसार, तालिबान के इस्लामिक अमीरात प्रशासन ने दावा किया कि उनकी नीति अफगानिस्तान को एक प्रतियोगिता क्षेत्र बनने से रोकने के लिए है। संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के स्थायी मिशन के प्रभारी नसीर अहमद फाइक ने नए सामान्य लाइसेंस जारी करने की सराहना की, जो अफगानिस्तान में आर्थिक गतिविधियों का विस्तार करने की अनुमति देगा।

"मैं यह सुझाव देना चाहता हूं कि परिषद के सदस्य, संयुक्त राष्ट्र और दाता यह गारंटी देने के लिए एक निगरानी और रिपोर्टिंग संरचना विकसित करें कि किसी भी मानवीय परियोजना को पारदर्शी, जवाबदेह और प्रभावी तरीके से लागू किया जाता है," फाइक ने कहा।

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की

जानिए क्या होगी विश्व श्रवण दिवस पर इस वर्ष की थीम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -