संयुक्त राष्ट्र ने अकाल से बचाव के लिए जारी किए 100 मिलियन अमरीकी डॉलर
संयुक्त राष्ट्र ने अकाल से बचाव के लिए जारी किए 100 मिलियन अमरीकी डॉलर
Share:

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय प्रमुख मार्क लोवॉक ने COVID 19 प्रेरित अकाल से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए संघर्ष, आर्थिक गिरावट, जलवायु परिवर्तन और कोरोना के कारण बढ़ती भूख महामारी से सबसे अधिक जोखिम वाले देशों में लोगों को खुद को खिलाने में मदद करने के लिए 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर आवंटित किए हैं। अफगानिस्तान, बुर्किना फासो, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, नाइजीरिया, दक्षिण सूडान और यमन प्रत्येक को संयुक्त राष्ट्र के केंद्रीय आपातकालीन प्रतिक्रिया कोष (सीईआरएफ) से 80 मिलियन डॉलर का हिस्सा मिलेगा।

संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर मानवीय मामलों के समन्वय (ओसीएचए) के लिए कहा, इथियोपिया में भूख से लड़ने के लिए अग्रिम कार्रवाई के लिए एक अतिरिक्त 20 मिलियन डॉलर निर्धारित किए गए हैं, जहां सूखा पहले से ही नाजुक स्थिति को बढ़ा सकता है। अतिरिक्त धन एक चेतावनी के साथ आता है कि तत्काल कार्रवाई के बिना, अकाल बुर्किना फासो, पूर्वोत्तर नाइजीरिया, दक्षिण सूडान और यमन के कुछ हिस्सों में आने वाले महीनों में एक वास्तविकता हो सकती है। 2017 में दक्षिण सूडान के कुछ हिस्सों में आखिरी बार जब अकाल घोषित किया गया था।

नकद वितरण नकदी और वाउचर प्रोग्रामिंग के माध्यम से होता है, जो लोगों की सख्त ज़रूरतों में मदद करने के सबसे कुशल, लचीले और लागत प्रभावी तरीकों में से एक है। यह OCHA के अनुसार सबसे असुरक्षित - विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों और विकलांग लोगों को लक्षित किया जाएगा। नागरिक अशांति, बढ़ती असुरक्षा, टिड्डियों की घुसपैठ, और कोरोना महामारी के आर्थिक पतन के साथ आय में गिरावट के कारण, अक्टूबर-दिसंबर डेयर-हेजिया बारिश के मौसम की विफलता के कारण इथियोपिया में मुद्रास्फीति बढ़ जाती है।

शिकारियों से बचाने के लिए सफेद जिराफ में फिट किया गया जीपीएस ट्रैकर

चीन ने क्षेत्रीय सुरक्षा को दी धमकी, भारत और म्यांमार के अंदर जब्त किये गए हथियार

अमेरिका के शीर्ष साइबर सुरक्षा अधिकारी क्रिस क्रेब्स को निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -