संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया के आगामी चुनावों के लिए दोहराया अपना समर्थन
संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया के आगामी चुनावों के लिए दोहराया अपना समर्थन
Share:

संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने लीबिया के आगामी चुनावों के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है। रिपोर्टों के अनुसार, लीबिया (यूएनएसएमआईएल) में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के सहायक महासचिव और समन्वयक रायसेन जेनेंगा ने देश भर के नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के एक विविध समूह के साथ एक आभासी परामर्श के दौरान अपनी टिप्पणी की। UNSMIL ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा- "प्रतिभागियों ने चुनावों पर अपने दृष्टिकोण साझा किए, एक आम संदेश के साथ कि चुनाव का लक्ष्य स्थिरता प्रदान करना और देश को बार-बार होने वाले राजनीतिक संकटों से उभरने में सक्षम होना चाहिए।"

Zenenga ने UNSMIL के साथ प्रतिभागियों के सहयोग की प्रशंसा की और एक स्थिर, शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक लीबिया सुनिश्चित करने में नागरिक समाज के महत्व पर जोर दिया। मिशन के अनुसार, "उन्होंने लीबिया के राजनीतिक रोड मैप और प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार, समय पर, विश्वसनीय और समावेशी चुनाव कराने में लीबियाई लोगों की सहायता करने के लिए यूएनएसएमआईएल की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, और इसके परिणामस्वरूप लीबिया की स्थिरता होगी।"

संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबियाई राजनीतिक वार्ता फोरम (एलपीडीएफ) ने फरवरी में एक एकता सरकार और एक प्रेसीडेंसी परिषद के एक नए कार्यकारी प्राधिकरण का चयन किया, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश के राजनीतिक विभाजन के वर्षों का अंत हो गया। एलपीडीएफ द्वारा समर्थित नए प्राधिकरण का मुख्य कार्य, 24 दिसंबर को आम चुनावों की तैयारी करना है। चुनाव मूल रूप से दिसंबर 2018 के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन 2019 की शुरुआत में वापस धकेल दिए गए थे।

गुटेरेस ने इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी की हत्या की कोशिश की कड़ी निंदा की

T20 वर्ल्ड कप: न्यूज़ीलैंड- अफगानिस्तान मैच की पिच बनाने वाले 'भारतीय' की रहस्यमयी मौत

Covaxin को स्विट्ज़रलैंड ने भी दी मंजूरी, UK भी जल्द देगा हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -