केरल की स्वस्थ्य मंत्री शैलजा को संयुक्त राष्ट्र ने क्या सम्मानित, कोरोना काल में किया है शानदार काम
केरल की स्वस्थ्य मंत्री शैलजा को संयुक्त राष्ट्र ने क्या सम्मानित, कोरोना काल में किया है शानदार काम
Share:

तिरुवनंतपुरम: संयुक्त राष्ट्र (UN) ने मंगलवार को जनसेवा दिवस मनाया और इस दौरान कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए जिन-जिन को सम्मानित किया गया, उसमें भारत के दक्षिणी राज्य केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा भी शामिल हैं. यह कार्यक्रम एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया गया, जिसमें यूनाइटेड नेशंस (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र की अन्य शीर्ष हस्तियां शामिल हुईं, जिन्होंने कोरोना वायरस से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए सभी नेताओं की प्रशंसा की, जिसमें केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा मौजूद थीं.

इस अवसर पर शैलजा ने कहा कि निपाह वायरस और दो बाढ़ (2018 और 2019) से निपटने के अनुभव ने कोरोना से वक़्त पर नियंत्रित करने मदद की. उन्होंने कहा है कि, 'वुहान में कोरोना के मामले जब आने शुरू हुए, तभी से केरल WHO के मार्ग पर चल पड़ा था और सभी मानक संचालन प्रोटोकॉल्स और अंतर्राष्ट्रीय निमयों का हमने पालन किया और इस प्रकार हम संपर्क विस्तार दर को 12.5 प्रतिशत और मृत्यु दर को 0.6 प्रतिशत से नीचे बनाए रखने में कामयाब हुए.'
 
आपको बता दें कि केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 152 नए मामले दर्ज किए गए हैं, 81 मरीज स्वस्थ हुए और विभिन्न जिलों में 1691 लोगों का उपचार चल रहा है.   राज्य में कुल मामलों की संख्या 3603 हो गई है, जिनमें से 1691 मामले सक्रिय हैं. 

इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है हजारों रिकार्ड्स

अब इन बैंकों को RBI की निगरानी में करना होगा काम

चीन से आयातित उत्पादों के खिलाफ भारत सरकार ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -