संयुक्त राष्ट्र ने किया दीया मिर्जा को सम्मानित, नियुक्त किया एसडीजी एडवोकेट
संयुक्त राष्ट्र ने किया दीया मिर्जा को सम्मानित, नियुक्त किया एसडीजी एडवोकेट
Share:

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को बॉलीवुड की अभिनेत्री-निर्माता दीया मिर्जा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अभिनेता फॉरेस्ट व्हिटकर, बेल्जियम की रानी मैथिल्डे और नार्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग के साथ सस्टेनेबल डेवलेपमेंट गोल्स के एडवोकेट के तौर पर नियुक्त किया है और इससे अभिनेत्री काफी खुश है. 

आपको बता दें कि एक्ट्रेस दीया हमेशा से पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों को लेकर मुखर रही हैं और वे इसमें हमेशा सहयोग करती रही है. वहीं इकोफ्रेंडली जीवनचर्या को अपनाने के लिए वह लोगों को जागरूक भी करती हुई रहती हैं. साल 2017 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा गुडविल एंबेसडर नियुक्त किए जाने के बाद दीया ने अपने कर्तव्यों को गंभीरता से लिया है और जहां तक संभव हो सका है वे अभियान चलाकर लोगों तक अपनी आवाज पहुंचाने में कामयाब रहे है और इसका फल भी उन्हें मिला है.

इस सम्मान के बाद दिया ने बताया कि  "संयुक्त राष्ट्र द्वारा सस्टेनेबल डेवलेपमेंट गोल्स के एडवोकेट के तौर पर नियुक्त किए जाने पर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं और मेरी जहां तक पहुंच होगी उस सभी मंच के माध्यम से इसके महत्व को बताने और इसे विकसित करने का प्रयास मैं करती रहूंगी. साथ ही पर्यावरण के एडवोकेट के तौर पर उनका फोकस पर्यावरण सुरक्षा के साथ मनुष्य और बाल अधिकारों पर भी केंद्रित हो सकेगा. 

इस एक्ट्रेस के इतने दीवाने हैं शाहिद, नहाते हुए देखने की है चाहत

तब्बू संग काम करेंगे ईशान, जल्द करने जा रहे डिजिटल डेब्यू

माँ श्री देवी के साथ जान्हवी ने शेयर की फोटो, लिखी इमोशनल पोस्ट

मैं राजनेता नहीं, एक देशभक्त : धर्मेंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -