संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के अल-होल शिविर में पूर्ण और नियमित रूप से पहुंच की मांग की
संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के अल-होल शिविर में पूर्ण और नियमित रूप से पहुंच की मांग की
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने पूर्वोत्तर सीरिया में अल-होली शरणार्थी शिविर में लगभग 62,000 लोगों के लिए पूर्ण और नियमित रूप से पहुंच की मांग की है, विश्व निकाय की मानवीय एजेंसी ने पुष्टि की है।  संयुक्त राष्ट्र के समन्वय के लिए मानवीय मामलों (OCHA) के कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा इस तरह की पहुंच आवश्यक है ताकि सभी निवासियों, 93 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे, आवश्यक सहायता प्राप्त करना जारी रखें।

“ठंडे सर्दियों के तापमान के खिलाफ परिवारों की रक्षा में मदद करने के लिए, 4,000 के करीब टेंट बदल दिए गए हैं, और आवश्यक वस्तुओं को वितरित किया गया है, जिसमें हीटिंग ईंधन, कंबल और सर्दियों के कपड़े शामिल हैं। कार्यालय ने आगे कहा, "लेकिन इस सहायता के साथ, अल-होल में मानवीय स्थितियां निस्संदेह चुनौतीपूर्ण हैं।" संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को बच्चों की संभावित रेडिकलाइजेशन के बारे में उनकी नियमित प्रेस वार्ता में पूछा गया था।

31,000 बच्चों के लिए न केवल भयावह स्थिति में रहने का क्या मतलब है, शिक्षा के बिना, उचित स्वास्थ्य सेवा के बिना, उनका भविष्य क्या है? वे कहां जा रहे हैं? ये ऐसी समस्याएं हैं जिनसे तुरंत निपटने की आवश्यकता है क्योंकि यदि आप इन स्थितियों में 5- या 10- या 12-वर्षीय व्यक्ति को बहुत समय के लिए छोड़ देते हैं, तो आपने उनके भविष्य को कुछ हद तक बर्बाद कर दिया है। शिविर में 12 वर्ष से कम आयु के 31,000 से अधिक बच्चे हैं, जो वर्तमान में अपनी क्षमता से परे 56,000 से अधिक लोगों की मेजबानी कर रहा है। OCHA के बयान में कहा गया है कि विश्व संगठन और इसके मानवीय साझेदार भोजन, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाओं, आश्रय और स्वच्छता, पोषण, शिक्षा और सुरक्षा सहित कई अन्य सेवाओं के माध्यम से व्यापक और जीवन-रक्षक सहायता प्रदान करते हैं।

फ्रांस में कोरोना कहर, 80 हजार के पार हुआ मरने वालों का आंकड़ा

यूएस में 50 मिलियन जुर्माना अदा करेगी भारतीय दवा फर्म, ये है वजह

काबुल में दो धमाके, 4 हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -