संयुक्त राष्ट्र ने की सीरिया पर हमले रोकने की अपील
संयुक्त राष्ट्र ने की सीरिया पर हमले रोकने की अपील
Share:

अमेरिका :  एंतोनियो गुतारेस संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने दक्षिण पश्चिम सीरिया में हो रहे सैन्य हमलों पर तत्काल रोक लगाने की अपील की है बता दें सरकार विद्रहियों के कब्जे वाले इलाकों को निशाना बना रही है. साथ हो इस मामले में महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने जानकारी देते हुए एक बयान साँझा किया है जिसके मुताबिक  'गुतारेस दक्षिण पश्चिम सीरिया में सैन्य हमलों और लोगों पर पड़ रहे इसके प्रभाव से काफी चिंतित हैं.'

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा , 'महासचिव ने इस बात को दोहराया है की दक्षिण पश्चिम सीरिया जॉर्डन, रूस और अमेरिका के बीच हुए संघर्ष रोकने की संधि का हिस्सा है. ' इस हमले के बाद जारी एक सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स रिपोर्ट के अनुसार हमलों की शुरुआत से अभी तक लाखों सीरियाई नागरिकों ने अपने घर छोड़े हैं और करीब 100 असैन्य नागरिकों की इसमें मौत हो चुकी है. 

 

गौरतलब है कि इस महीने की 19 तारीख को रूस समर्थित सरकारी बलों के द्वारा दक्षिण पश्चिम सीरिया पर हमला करने के बाद भी संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस ने सैन्य बलों की बढ़ती गतिविधियों को रोकने और तत्काल युद्ध विराम लागू करने की पहले भी काफी गुजारिश की थी.

बेटी ने कराया पिता को स्तनपान..!

News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी ख़बरें विस्तार से...

ज्वालामुखी फटने से बाली हवाई अड्डा बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -