चीन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून को लेकर UK सांसद ने कही ये बात
चीन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून को लेकर UK सांसद ने कही ये बात
Share:

इंग्लैड के सांसद स्‍टीवर्ट मैकडोनाल्‍ड ने हांगकांग की स्‍वायत्‍ता को लेकर चीन के खिलाफ ब्रिटेन सरकार का आह्वान किया है. कॉमन्स फॉरेन अफेयर्स सिलेक्ट कमेटी के सदस्य स्‍टीवर्ट ने कहा कि चीन का राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून हांगकांग की स्‍वायत्‍तता का हनन करने वाला है. यह कानून हांगकांग की आजादी को खत्‍म करने वाला है. इस कानून को जिस तरह से परिभाषित किया गया है, उससे हांगकांग में विरोध करने का कोई हक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मैं ब्रिटेन सरकार से कहता हूं कि प्रदर्शनकारियों के साहस को हौसला दें और चीन की गुंडई को समाप्‍त करें.

चलती 'कार' में सेक्स कर रहे थे 'संयुक्त राष्ट्र' के कर्मचारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

अपने बयान में सांसद ने बताया कि हांगकांग में लोगों के समक्ष अनिश्चितता का भाव उत्‍पन्‍न हो गया है. उनका भविष्‍य खतरे में है. हांगकांग के नागरिकों को असंतोष प्रगट करने पर कठोर दंड व जुर्माने के साथ दंडित किया जा सकता है. नए सुरक्षा कानून के बाद बीजिंग हांगकांग में अपनी सेना और खुफ‍िया संचालन स्‍थापित कर सकता है. हांगकांग में आजादी की आवाज उठाने वाले लोगों पर आंसू गैस, रबर की गोलियां, पुलिस क्रूरता और यातना झेलनी पड़ेगी.

वैज्ञानिकों ने किया आगाह- फिर तबाह हो सकती है धरती, करोड़ों साल पहले भी हो चुका है ऐसा

इसके अलावा आलोचकों का कहना है कि कानून नागरिक स्वतंत्रता को नष्ट कर देगा. जो हांगकांग के निवासियों को 'एक देश, दो प्रणालियों' समझौते के तहत मिलती है. बता दें कि यूनाइटेड किंगडम ने 1997 में हांगकांग को चीन को सौंप दिया था. मैकडॉनल्ड ने कहा कि ये कानून मानव अधिकारों और चीन और ब्रिटेन के बीच समझौते पर एक अत्याचारपूर्ण हमला है, जिसे चीन-ब्रिटिश संयुक्त घोषणा के रूप में जाना जाता है.

अस्पताल ने दो बार कहा- 'मरने वाला है मरीज'.. लेकिन 95 दिन बाद 'कोरोना' को मात देकर घर लौटा शख्स

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

श्रद्धालुओं के लिए 29 जून से करतारपुर गुरुद्वारा खोलेगा पाक, विदेश मंत्री कुरैशी ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -