इस दिन हैरी और मेगन शाही जिम्मेदारी से हो जाएंगे मुक्त
इस दिन हैरी और मेगन शाही जिम्मेदारी से हो जाएंगे मुक्त
Share:

शाही ​परिवार से तालुक रखने वाले ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन की शाही जिम्मेदारियां 31 मार्च को आधिकारिक तौर पर खत्म हो जाएंगी. इसके साथ ही वे इन जिम्मेदारियों से पूरी तरह मुक्त हो जाएंगे. हैरी और मेगन एक अप्रैल से लंदन स्थित बकिंघम पैलेस में अपने दफ्तर को बंद कर देंगे. इस शाही दंपती ने गत आठ जनवरी को यह एलान कर सबको चौंका दिया था कि वे शाही जिम्मेदारियां छोड़कर आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहते हैं.

Corona Virus: जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर वायरस से 2 की मौत, 7 भारतीय नागरिक भी संक्रमित

बुधवार को हैरी और मेगन के कार्यालय ने एक बयान जारी किया.इसमें कहा गया है, हैरी मेजर, लेफ्टिनेंट कमांडर और स्क्वाड्रन लीडर के पदों पर बने रहेंगे. मेगन आने वाले समय में अपने नए गैर लाभकारी संगठन का एलान करेंगी. यह जोड़ा अपनी अंतिम शाही जिम्मेदारियों के तौर पर नौ मार्च को वेस्टमिंस्टर एबी में होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होगा. इस मौके पर पूरा शाही परिवार जमा होगा.

हिन्दू टेरर को लेकर सियासत तेज़, 26-11 के वकील बोले- पूर्व पुलिस कमिश्नर की किताब का दावा सच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शाही परिवार से अलग हो चुके हैरी और मेगन फिलहाल कनाडा में हैं. वह वेंकूवर द्वीप के विक्टोरिया स्थित एक आलीशान घर में अपने दस माह के बेटे आर्ची के साथ रह रहे हैं.शाही जीवन से दूरी बनाने की कवायद में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल ने हाल ही में अपने 15 सदस्यीय स्टाफ की छुट्टी कर दी थी. सूचना थी कि दोनों लंदन स्थित बकिंघम पैलेस में अपने दफ्तर को भी बंद करने जा रहे हैं. विदेशी मीडिया के अनुसार, हैरी और मेगन ने शाही जिम्मेदारियों से हटने का एलान करने के बाद अपने स्टाफ को भी बता दिया था कि अब उनकी जरूरत नहीं है.

कनाडा : स्थायी भारतीय निवासियों की संख्या में हुआ इजाफा, जाने क्यों

पाकिस्तान में भी मनेगी महाशिवरात्रि, इन 3 प्राचीन शिव मंदिरों में गूंजेगा 'हर हर महादेव'

अमित शाह की अरुणाचल यात्रा से बौखलाया चीन, कहा- ये आपसी राजनितिक विश्वास पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -