हमास को UAE ने चेताया, कहा- 'गाज़ा में जीवन नर्क बन जाएगा'

दुबई: जहाँ भारत ने इजरायल-फिलस्तीन विवाद में सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए दोनों पक्षों से शांति से काम लेने का आग्रह किया है, वहीं इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने हमास को चेतावनी दी है। UAE ने हमास से कहा है कि वो गाजा पट्टी क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों पर अंकुश लगाए, क्योंकि इसके बगैर उस क्षेत्र में जा रहे निवेश पर नकारात्मक असर पड़ेगा। अरब समझौते के तहत UAE बीते कुछ महीनों से लगातार हमास के संपर्क में है।

बता दें कि, UAE ने गाजा क्षेत्र में कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स शुरु किए है और वहाँ निवेश किया है। वहाँ के लोगों तक सुविधाएँ पहुँचाने के लिए प्रयासरत यूएई के कई परियोजनाएं उस क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, जिन पर इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष की वजह से बुरा असर पड़ रहा है। खाड़ी देश इसी कारण हमास को आगाह कर रहा है। उसके एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वो अब भी फिलिस्तीन में नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए तत्पर है और इसे आगे बढ़ाना चाह रहे हैं।

UAE ने कहा है कि वो यूनाइटेड नेशंस व फिलिस्तीन के अधिकारियों के साथ मिलकर विकास कार्य जारी रखेगा, किन्तु उसकी सबसे पहली और बड़ी शर्त ये है कि इलाके में शांति रहनी चाहिए। UAE ने कहा है कि यदि इलाके में शांति कायम नहीं होती है तो इसके दुष्प्रभाव गाजा पट्टी के नागरिकों को ही भुगतने पड़ेंगे। उनका जीवन नर्क बन जाएगा। यूएई के मुताबिक, हमास के नेताओं को समझना चाहिए कि उनकी नीतियाँ गाजा पट्टी के नागरिकों को ही नुकसान पहुँचा रही है।

बिना टीकाकरण के जंगल की आग की तरह फ़ैल रहा है कोरोना का नया संक्रमण

Cyclone Tauktae: हाई अलर्ट मोड पर पाकिस्तान के सिंध प्रांत

ईद-उल-फितर की समाप्ति पर अफगानिस्तान में फिर शुरू हुई लड़ाई, 30 से ज्यादा की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -