UAE ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अपनी जनसँख्या से ज्यादा कर डाले कोरोना टेस्ट

अबुधाबी: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कोरोना वायरस परीक्षण में एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। UAE विश्व का ऐसा पहला देश बन गया है, जिसने अपनी आबादी से अधिक कोरोना टेस्ट किए हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से UAE ने 10 मिलियन (एक करोड़) से ज्यादा टेस्ट कर लिए हैं, जिनकी कुल आबादी महज 9.6 मिलियन है।

हालांकि, चीन (160 मिलियन टेस्ट) करके विश्व में कोरोना टेस्ट के मामले में सबसे आगे है। उसके बाद अमेरिका ने 7 अक्टूबर तक 110 मिलियन कोरोना टेस्‍ट किए हैं, जबकि भारत में 80 मिलियन टेस्ट के साथ तीसरे पायदान पर है। कुल 50 मिलियन कोरोना टेस्ट्स के साथ रूस चौथे पायदान पर है। UAE सरकार के प्रवक्ता डॉक्‍टर उमर अल-हम्मादी ने मीडिया को बताया है कि, 'देश ने 30 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच 7,20,802 कोरोना जांच की गईं हैं। यह पिछले हफ्ते की तुलना में 8 फीसद अधिक है। इस समय सीमा के दौरान कोरोना मामलों की कुल तादाद में भी 16 फीसद की वृद्धि हुई है। हालांकि लोगों के स्वस्थ होने के दर में 23 फीसद की वृद्धि हुई है। संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल तादाद 1 लाख के पार पहुंच गई है।

डॉ उमर ने कहा कि पिछले हफ्ते की तुलना में इस सप्ताह 73 फीसद से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है। हालांकि, UAE की सितंबर में दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर है। संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के कहर ने 436 लोगों की मौत हो गई है।

दादी से मिलने के लिए 1100 किमी पैदल चला पोता, 93 दिन में इटली से इंग्लैंड पहुंचा

UNSC में फिर औंधे मुंह गिरा पाक, कर रहा था भारत को बदनाम करने की कोशिश

2022 में अपने विश्व दौरे की तैयारी में है कूनार्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -