संयुक्त राष्ट्र की मीडिया कॉम्पैक्ट में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को मिली जगह
संयुक्त राष्ट्र की मीडिया कॉम्पैक्ट में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को मिली जगह
Share:

<

strong>संयुक्त राष्ट्र: विश्व के स्थायी विकास और विकास के लक्ष्यों के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के उद्देश्य से संयुक्त राष्ट्र द्वारा एक वैश्विक मीडिया कॉम्पैक्ट के गठन के लिए पूरी दुनिया से 30 से भी अधिक संगठन सामने आये, इसमें भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय को भी शामिल किया गया है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है पाकिस्तान : भारत



एसडीजी मीडिया कॉम्पैक्ट संयुक्त राष्ट्र की एक नई मुहिम है, 2015 में सम्पूर्ण दुनिया के नेताओं से इसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया था. कॉम्पैक्ट में दुनिया भर की मनोरंजन और मीडिया कंपनियों को प्रेरित करने और इनके संसाधनों और प्रतिभाओं का रचनात्मक रूप से लाभ उठाने की बात को कहा गया है. इन तीस कॉम्पैक्ट सदस्यों में भारत का सूचना और प्रसारण मंत्रालय भी शामिल है. इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ़ मीडिया की अध्यक्ष ओलुसोला मोमेह ने कहा एसडीजी कॉम्पैक्ट मीडिया और मनोरंजन का ही गठबंधन है, यह जनसंवाद को बढ़ाने तथा टिकाऊ विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने में संयुक्त राष्ट्र का साथ देने के लिए प्रतिबद्ध है. एसडीजी मीडिया संगठन में 100 से अधिक मीडिया और मनोरंजन संगठन शामिल हैं.

अमेरिका से डरा दक्षिण कोरिया, रोक दिया ईरान से तेल आयात



एसडीजी कॉम्पैक्ट के संथापक सदस्यों में - तास-रूस, निक्कन कोगयो शिमबुन-जापान, डॉयचे वेले-जर्मनी, काथीमेरीनि-यूनान, डेली स्टार अखबार- लेबनान, एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट फॉर ब्रॉडकास्ट डेवलपमेंट, अल जदीद टीवी-लेबनान, असाही शिमबुन-जापान, चाइना मीडिया ग्रुप, डेली ट्रिब्यून-फिलीपीन, दिस डे-नाइजीरिया, टीवीसी-कम्युनिकेशंस-नाइजीरिया, टीवी-ब्रिक्स-रूस और वीडीएल रेडियो-लेबनान शामिल हैं.

ख़बरें और भी 

अमेरिका : प्रवासी भारतीयों को ट्रम्प सरकार का झटका, बदला महत्वपूर्ण नियम

अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -