ED की बड़ी कार्रवाई, UNITECH के संस्थापक और उनकी बहू प्रीति चंद्रा गिरफ्तार
ED की बड़ी कार्रवाई, UNITECH के संस्थापक और उनकी बहू प्रीति चंद्रा गिरफ्तार
Share:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हाल ही में रियल एस्टेट सेक्टर की नामी कंपनी यूनिटेक के संस्थापक रमेश चंद्रा और उनकी बहू को प्रीति चंद्रा को गिरफ्तार किया है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि प्रीति चंद्रा यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी हैं। वहीं बताया जा रहा है कि यह गिरफ्तारी मनी लांड्रिंग मामले में हुई है। जी दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में कार्नौस्टी मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के राजेश मलिक को भी गिरफ्तार किया है। खबरों के अनुसार इन तीनों को बीते सोमवार शाम को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए ED ने कहा, 'इन सभी को रिमांड के लिए 5 अक्टूबर को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।'

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चन्द्रा और उनके भाई पहले से ही मुंबई जेल में बंद है। वहीं इससे पहले ED ने बीते 30 सितंबर को यूनिटेक ग्रुप के खिलाफ जारी जांच के सिलसिले में करीब 30।29 करोड़ रुपये मूल्य के 29 लैंड पार्सल जब्त किए थे। यह लैंड पार्सल उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 96-98 में स्थित हैं। वहीं उस दौरान ED ने कहा था कि ये जमीनें यूनिटेक ग्रुप के चंद्रा की तरफ से कार्नौस्टी मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (CMPL) को अवैध रूप से आवंटित की गई थीं। केवल यही नहीं बल्कि ED ने अपनी जांच में पाया था कि यूनिटेक ग्रुप ने गलत तरीके से कमाई करीब 347।95 करोड़ रुपये की राशि कार्नोस्टी ग्रुप को डायवर्ट की थी। इसी के बदले में कार्नौस्टी ग्रुप की संस्थाओं ने इन पैसों से भारत और विदेशों में कई अचल संपत्तियां खरीदी हैं। अब ED का यह दावा है कि इस मामले में आपराधिक तरीके से हासिल हुई कुल आय करीब 7638।43 करोड़ रुपये है।

क्या है मामला- जी दरअसल रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड के फाउंडर रमेश चंद्रा और उनके बेटे संजय चंद्रा एवं अजय चंद्रा के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इन पर लगे आरोपों के मुताबिक इन तीनों ने केनरा बैंक से 198 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया। इनपर कथित रूप से घर खरीदनेवालों के पैसों का गबन करने का भी आरोप है।

इंदौर: तस्कर ने 75 लड़कियों से शादी कर बेचा, 200 को बना डाला कॉलगर्ल

साली को बहला-फुसला कर घर में लाया जीजा, और फिर...

फेसबुक पर दोस्ती के बाद निकाले महिला के अश्लील फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -