6 किलो सोने का तकिया बनाकर यात्रा कर रहे थे दो भाई, तस्करी का नायाब तरीका देख अफसर भी रह गए दंग
6 किलो सोने का तकिया बनाकर यात्रा कर रहे थे दो भाई, तस्करी का नायाब तरीका देख अफसर भी रह गए दंग
Share:

पटना: सोने का 'तकिया' सुनकर ही आप हैरान गए होंगे, मगर दो चतुर भाइयों ने तस्करी का ऐसा अनोखा तरीका निकाला जिसे देखकर राजस्व विभाग के अफसर भी हैरान रह गए। पटना में राजस्व विभाग ने सोने की तस्करी करने वाले दो भाइयों को हिरासत में लिया है। दरअसल रामेश्वर बिंद एवं रामधनी बिंद नाम के दो भाई भिन्न-भिन्न ट्रेनों में यात्रा किया करते थे। उनके पास सिरहाने रखने के लिए कपड़े का तकिया नहीं बल्कि करोड़ों रुपये के सोने के बिस्किट का तकिया होता था।

वही दोनों भाई नार्मल पैसेंजर बनकर ट्रेन में सवार होते थे तथा सोने की तस्करी करते थे। खुफिया खबर प्राप्त होने के पश्चात् जब बिहार के गया जंक्शन पर दो भाइयों की खोजबीन में राजस्व खुफिया विभाग के अफसर पहुंचे तो सोने की तकिया देखकर उनके होश उड़ गए। फिलहाल दोनों भाई पटना की डीआरआई टीम के कब्जे में हैं। उनसे पूछताछ चल रही है। 

वही दोनों भाइयों के पास से प्राप्त हुए सोने का दाम जानकर विभाग के अफसर भी दंग हैं। दबी जुबान में अफसर कह रहे हैं कि बिहार की राजधानी से कुछ ही दूरी पर मौजूद गया गोल्ड तस्करी का बड़ा ट्राजिंट रूट बन गया है। गया के आरपीएफ थानाध्यक्ष अजय प्रकाश ने पत्रकारों को कहा कि पटना से डीआरआई की पांच सदस्यीय टीम गया रेलवे स्टेशन पहुंची थी। टीम को जानकारी प्राप्त हुई थी कि गया रूट से भारी मात्रा में सोने की तस्करी की जा रही है। राजस्व विभाग की टीम ने हाबड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस में छापेमारी की तथा ट्रेन की बोगी संख्या एस-7 में छापेमारी कर बर्थ नंबर 38 पर आराम से लेटकर यात्रा कर रहे यात्री रामेश्वर बिंद से पूछताछ आरम्भ की। पूछताछ के चलते सबकुछ सामान्य रहा। डीआरआई की टीम निरंतर विंदेश्वर के सामान पर नजर रख रही थी। अचानक टीम के सदस्यों ने रामेश्वर बिंद को अपना सामान दिखाने को बोला जिसके पश्चात् सामान की खोजबीन में रामेश्वर बिंद के पास से तीन किलोग्राम सोना बिस्कुट की शक्ल में जब्त हुआ। वही अब इस मामले की जाँच की जा रही है।

यूपी में किसने की समाजवादी पार्टी के नेता फ़िरोज़ पप्पू की हत्या ?

पद्म पुरस्कार से सम्मानित शख्स ने किया बेटी का बलात्कार, अब दर्ज हुई FIR

ऑनलाइन जहर खरीदकर की आत्महत्या, 'Flipkart' के डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -