प्रसाद नहीं इस मंदिर में मिलता है सोना, सोने-चांदी के सिक्के के साथ घर जाते हैं भक्त
प्रसाद नहीं इस मंदिर में मिलता है सोना, सोने-चांदी के सिक्के के साथ घर जाते हैं भक्त
Share:

भारत में ऐसे कई मंदिर मौजूद हैं, जो अपने आप में अनोखे हैं और ऐसा ही एक अनोखा मंदिर मध्य प्रदेश के रतलाम शहर के माणक में भी बना हुआ है. वहीं आमतौर पर बाकी मंदिरों में भक्तों को प्रसाद के रूप में मिठाई या कुछ खाने वाली चीजें मिलती हैं, हालांकि मां महालक्ष्मी के इस मंदिर की सबसे खास बात है कि यहां भक्तों को प्रसाद के रूप में गहने दिए जाते हैं. यहां आने वाले भक्त सोने-चांदी के सिक्के लेकर खुशी-खुशी घर जाते हैं. 

मां के इस मंदिर में साल भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है और साथ ही भक्तजन यहां आकर करोड़ों रुपये के जेवर और नकदी भी माता के चरणों में चढ़ाते हैं. जबकि दीपावली के ख़ास मौके पर इस मंदिर में धनतेरस से लेकर पांच दिन तक दीपोत्सव का आयोजन होता है और इस दौरान मंदिर को फूलों से नहीं बल्कि भक्तों द्वारा चढ़ाए गए गहनों और रुपयों से सजाया जाता है.

बता दें कि दीपोत्सव के दौरान मंदिर में कुबेर का दरबार भी लगाया जाता है और इस दौरान यहां आने वाले भक्तों को प्रसाद के रूप में गहने और रुपये-पैसे प्रदान किए जाते हैं. दीपावली के दिन इस मंदिर के कपाट 24 घंटे खुले हुए रहते हैं और साथ ही कहा जाता है कि धनतेरस पर महिला भक्तों को यहां कुबेर की पोटली दी जाती है. जबकि यहां आने वाले किसी भी भक्त को खाली हाथ नहीं लौटाया जाता है और उन्हें कुछ न कुछ प्रसाद स्वरूप मिलता है.

 

 

सफारी पार्क में गुस्साए गैंडे ने किया कार का बुरा हाल, वायरल हो रहा वीडियो

बेटे के साथ माँ ने किया प्रैंक,रो-रो कर हो गया बुरा हाल

सडकों पर इस लिए बनाई जाती है अलग-अलग रंगों की लाइन, ये हैं फैक्ट्स

बॉयफ्रेंड की याद में महिला ने शहर का कर दिया कुछ ऐसा हाल, लगो हुए परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -