रेत के बीच नजर आया रामलला का भव्य और अनूठा अवतार
रेत के बीच नजर आया रामलला का भव्य और अनूठा अवतार
Share:

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह चारो ओर देखने को मिल रहा है. हर कोई अपनी ओर से किसी न किसी तरफ से खुशी व्यक्त कर रहा है. राम मंदिर निर्माण से उत्साहित बीकानेर जिले के कलाकारों ने रेतीले धोरे पर अपनी कला की मदद से भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाकर प्रसन्नता जताई है. ये सेंड आर्टिस्ट आज इस प्रतिमा के आगे दीप जलाकर भगवान श्रीराम का पूजन करने वाले है.

सचिन पायलट ने राम मंदिर शिलान्यास को लेकर बोली यह बात

बीकानेर जिले से निकलने वाले जैसलमेर हाइवे पर नाल से पहले एक टीले पर सेंड आर्टिस्टों ने भगवान श्रीराम की मिट्टी का आकार बनाया है. इस प्रतिमा के दोनों ओर सेंड आर्टिस्टों ने धनुष-कमान भी मिट्टी में उकेरे हैं. इसके साथ ही प्रतिमा के सामने जय श्री राम उकेर कर भगवान श्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रकट किया है. यह प्रतिमा हर किसी का ध्यान अपनी ओर ​आकर्षित कर रही है.

हर राम भक्त को पता होनी चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम से जुड़ीं ये बातें

बता दे कि सेंड आर्टिस्ट महावीर स्वामी ने कहा कि आज पांच सौ वर्ष बाद यह अवसर आया है, जब भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मर्यादा पुरूषोत्तम का भव्य मंदिर निर्मित होने वाला है. इस फैसले से संपूर्ण देश ही नहीं बल्कि विदेशों में खुशी का माहौल है. आज भगवान श्री राम की प्रतिमा के सामने दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे और पूजन किया जाएगा. हाइवे के किनारे बनी श्रीराम की मिट्टी की यह प्रतिमा हर किसी का ध्यान खींच रही है. इसे देखने वाले भी सैंड आर्टिस्टों की कला की तारीफ कर रहे हैं. विदित हो कि राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के मौके पर पर प्रदेशभर में कई आयोजन किये जा रहे हैं. उदयपुर, बीकानेर, जयपुर, कोटा, अजमेर और पुष्कर समेत कई स्थान पर विशेष तैयारियां की गई है. कहीं सुंदरकांड के पाठ किये जा रहे हैं, तो कहीं रामधुन और भजन-कीर्तन किये जा रहे हैं. हर कोई इस अवसर पर अपनी श्रद्धानुसार कुछ न कुछ अलग कर आज के दिन को विशेष बना रहे है.

स्वतंत्रता दिवस : नेहरू-सरदार ने लिखा महात्मा गांधी को पत्र, जवाब आया-...'मैं अपनी जान दे दूंगा'

पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, ऐसे करेंगे आगे का रास्ता तय

राजस्‍थान विधायक खरीद-फरोख्त मामले में आया नया ट्विस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -