ऐसा बनाया रिज्यूमे कि बिना इंटरव्यू ही मिल गई बेहतरीन नौकरी
ऐसा बनाया रिज्यूमे कि बिना इंटरव्यू ही मिल गई बेहतरीन नौकरी
Share:

किसी भी नौकरी के लिए आपको रिज्यूमे की जरूरत पड़ती है. जैसा रिज्यूमे होता है वैसे ही सामने वाला आपसे इम्प्रेस होता है. इसलिए हमे इस बात का भी ध्यान रखना पड़ता है कि रिज्यूमे को किस तरह बनाया जाए. कुछ लोग इतने क्रिएटिव होते है कि उनका रिज्यूमे सिर्फ़ देखकर ही लोग उन्हें हायर कर लेते हैं. आज हम ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसके चलते उसे नौकरी झट से मिल गई. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि केवल अच्छे रिज्यूमे की वजह से नौकरी भी मिल सकती हैं. आज हम आपको ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रह हैं जिसे अपने अनोखे रिज्यूमे ने दिलाई नौकरी वो भी बिना इंटरव्यू . 21 साल के सुमुख मेहता का रेज्यूम मशहूर GQ मैगजीन के लंदन हेडक्वॉर्टर में बैठे एंप्लॉयर्स को इतना भाया कि उन्होंने उसे बिना इंटरव्यू के ही नौकरी पर रख लिया. सुमुख मेहता का इंटरव्यू तक नहीं लिया गया और उनका रेज्यूम देखकर उन्हें सीधे नौकरी पर रख लिया गया. अब आप देख ही सकते हैं कि उनका रिज्यूमे कैसा होगा. 

दरअसल, सुमुख ने '20 पेजों का मैगजीन- रेज्यूम' तैयार किया और इसे कंपनी को भेज दिया. मार्केटिंग टीम में नौकरी के लिए भेजा गया उनका यह 20 पेजों की मैगजीन जैसा रेज्यूम अपने आप में एकदम अलग और कभी न भूलने योग्य है. सुमुख मेहता ने अपने इस रेज्यूम का कवर पेज बनाया है. पूरा लेआउट किसी मैगजीन जैसा लगता है. इन 20 पेजों में उन्होंने अपना अनुभव, शैक्षणिक योग्यता, रुचियां समेत काफी कुछ लिखा है. जीक्यू मैगजीन के एडिटर इन चीफ ने उन्हें लंदन हेडक्वॉर्टर में काम करने का ऑफर दिया. इसे बनाने में उन्हें 3 हफ्ते लगे. इसके लिए उन्होंने फोटोशूट समेत ग्राफिक डिजाइनिंग तक की. 

इस मंदिर में की जाती है खंडित शिवलिंग की पूजा

30 साल का हुआ 'www', गूगल ने बनाया खास डूडल

इस रेस्टोरेंट में आकर कर सकते हैं तोड़फोड़ और निकाल सकते हैं भड़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -