भारत में है ऐसी अनोखी मस्जिद जहाँ महिलाओं के साथ दूसरे धर्म के लोग भी जा सकते है
भारत में है ऐसी अनोखी मस्जिद जहाँ महिलाओं के साथ दूसरे धर्म के लोग भी जा सकते है
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद से अनोखा वाकया सुनने को मिला जिसके अनुसार हैदराबाद की एक मस्जिद के दरवाजे सभी धर्मों यहाँ तक कि महिलाओं के लिए भी खोल दिए गए है. दरअसल इस बारे में मस्जिद वालों का मानना था कि बाकी लोगों को पता लगना चाहिए कि मस्जिद अंदर से कैसा दिखाई देते है और इसमें लोग नमाज कैसे अदा करते है. 

कई लोग इस मस्जिद-ए-कुबा गए, जहां उन्होंने आयोजकों द्वारा लगाए गए चार्ट देखे, जिनपर इस्लाम की बुनियादी सिद्धांतों की व्याख्या दर्ज है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समुदायों के बीच बेहतर समझ बढ़ाते हैं.मस्जिद की संगठन समिति मेहदीपट्टनम इलाके में स्थित है. समिति ने पहली बार 'खुली मस्जिद' कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें विभिन्न धर्मो के लोगों को इस्लाम की शिक्षाओं पर प्रकाश डालने के प्रयास के मकसद से धर्मस्थल का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया गया था.

खुली मस्जिद का आईडिया मोहम्मद मुस्तफा का है जिन्होंने हाल ही में इस्लाम धर्म को अपनाया है. ईद के बाद यहाँ पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें हिन्दू-मुस्लिम-सिक्ख-ईसाई, सभी धर्मों के लोगों ने मस्जिद का रुख किया वहीं इस मस्जिद के हर एक चीज के बारे में यहाँ पर लोगों को बताया गया. 

क्या अपने देखा दो बाघों के बीच खूनी जंग का वीडियो

यहाँ पर अजीबो-गरीब कारण के लिए सुनाते है भूतों की कहानियां

भारत की इन जगहों पर महिलाएं लगाती हैं पुरुषों की बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -