लॉकडाउन के बीच हुई अनोखी शादी, एक बाराती के साथ दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा
लॉकडाउन के बीच हुई अनोखी शादी, एक बाराती के साथ दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा
Share:

अनूपगढ़: कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। यातायात के साधन, होटल और दुकानें सब बंद पड़े हैं। लॉकडाउन की अवधि में तक़रीबन सभी धार्मिक कार्यक्रम, समारोह तथा शादियों समेत कई कार्यक्रम या रद्द कर दिए गए हैं या उनकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है। किन्तु गुरुवार को श्रीगंगा नगर  के अनूपगढ़ में स्थानीय वार्ड नंबर 20 के एक घर से दो बारातें रवाना हुईं, जिनमें एक बारात में दूल्हे सहित दो लोग तथा दूसरी बारात में दूल्हे समेत 3 लोग शामिल हुए।

वहीं, वधू पक्ष ने भी अपने घर के सदस्यों के अलावा किसी को न्योता नही दिया। दोनों बारात में दूल्हे की ओर से होने वाले सभी रीति-रिवाजों को उनके दोस्तों ने निभाया। स्थानीय वार्ड नंबर 20 निवासी स्वर्गीय दयाराम गोदारा के दोनों बेटों सुनील गोदारा तथा अनिल गोदारा की शादी लॉकडाउन से पहले ही 2 अप्रैल को तय की गई थी। 

गोदारा परिवार ने खुशी-खुशी शादी के सभी बंदोबस्त कर दिए थे। इस बीच कोरोना के चलते बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। ऐसे में गोदारा परिवार ने वधू-पक्ष के साथ काफी विचार विमर्श के बाद शादी को उसी तारीख पर करने का फैसला लिया क्योंकि सामाजिक और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार विवाह की तिथि घोषित होने के बाद तथा कार्ड बंट जाने के बाद विवाह रोकना सही नहीं माना जाता है। इसके लिए प्रशासन से अनुमति ली गई और गिनती के लोगों के बीच शादी संपन्न हुई।

लॉकडाउन : अगर बैंकों में है आपको काम तो, इस बात का रखे ध्यान

भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर क्या है मूडीज की राय ?

इस सम्मेलन में शामिल हुए 300 लोगों का होना चाहिए कोरोना टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -