इंदौर में गिरफ्तार हुआ 'अनोखा हैकर', ऑनलाइन क्लासेस की आईडी हैक करके करता था ये काम

इंदौर: कोरोना महामारी में आरम्भ हुई ऑनलाइन क्लासेस से संबंधित अनोखी घटना सामने आई है। पुलिस ने एक इस अपराधी को पकड़ा है जो ऑनलाइन क्लासेस की आईडी हैक कर लेता था। तत्पश्चात, अवैध तौर पर क्लास में सम्मिलित होकर आपत्तिजनक वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल करता था। 

दरअसल तेलंगाना के थाना पेट बशीराबाद जिला सायबराबाद पुलिस ने इंदौर अपराध शाखा से कांटेक्ट किया था। तेलंगाना के पेट बशीराबाद थाने में अपराधी दिनेश पिता जगदीश लखानी (26) निवासी खातीवाला टैंक इंदौर के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। तेलंगाना पुलिस इसकी खोज कर रही थी।

वही अपराध शाखा इंदौर ने तेलंगाना पुलिस से अपराधी के बारे में पूरी खबर जुटाई। उसकी लोकेशन तथा तकनीकी जानकारियां जुटाई और तलाश आरम्भ की। तत्पश्चात, अपराधी पकड़ में आया। पुलिस के मुताबिक, अपराधी स्कूलों की ऑनलाइन क्लास की आईडी हैक कर क्लास में अवैध तौर पर प्रवेश करता था। तत्पश्चात, स्कूल संचालिका को परेशान करता तथा आपत्तिजनक पोस्ट तथा वीडियो को यू-ट्यूब पर वायरल करता था। इसके चलते तेलंगाना के कई विद्यालय संचालक परेशान थे। बाद में पेट बशीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। तभी से पुलिस उसकी खोज में थी। इंदौर अपराध शाखा ने अपराधी को पकड़कर तेलंगाना पुलिस को सौंप दिया। आगे की कार्रवाई तेलंगाना पुलिस करेगी।  

दिल्ली में जिम के अंदर महिला के साथ सामूहिक बलात्कार, 3 दरिंदे गिरफ्तार

नौकरी का लालच देकर बंगाल की युवतियों को बिहार में बेचा, जिस्मफरोशी के लिए किया मजबूर

दिल्ली में पार्किंग कर्मचारी की पीट-पीटकर हत्या, मामूली बात पर शुरू हुआ था विवाद

Most Popular

- Sponsored Advert -