प्यार की अनूठी मिसाल! पति का हुआ निधन, शव के पास ही पत्नी ने भी ली अंतिम सांस
प्यार की अनूठी मिसाल! पति का हुआ निधन, शव के पास ही पत्नी ने भी ली अंतिम सांस
Share:

छिंदवाड़ा: सनातन धर्म में शादी के वक़्त पति-पत्नी सात जन्मों तक एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं. मगर साथ निभाने का वादा करने वालो की एक साथ जान जाएंगी, इसके बारें में शायद ही कोई सोचता हो. मगर एमपी के छिंदवाड़ा में ऐसी एक घटना सामने आई है, जिसमें वृद्ध पति की मौत का सदमा न झेल पाई बीवी ने भी कुछ वक़्त पश्चात् दम तोड़ दिया तथा दोनों की अर्थी एक साथ घर से निकली.

घटना छिंदवाड़ा के चांद क्षेत्र की है. यहां रहने वाले वृद्ध दंपत्ति की अर्थी सोमवार प्रातः एक साथ निकली तो देखने वालों की आंखें नम हो गईं. दरअसल, पहले चांद क्षेत्र में रहने वाले 95 वर्ष के गणेश लाल का देहांत हुआ था. घर में शोक की स्थिति थी. गणेश लाल की आखिरी यात्रा की तैयारी चल रही थी. उनका देहांत रविवार शाम होने की वजह से सोमवार प्रातः उनकी अंत्येष्टि की तैयारी की गई. 

वही गणेश लाल के दाह संस्कार की तैयारियों के बीच उनके शव के समीप रात में उनकी 85 वर्षीय पत्नी गीता बहुत देर तक बैठी रहीं. वे बीच-बीच मे रोती भी रहीं. आखिरकार पति की मौत का सदमा गीता सहन नहीं कर सकीं तथा देर रात पति के शव के पास ही वह बेसुध हो गईं तथा उनका भी देहांत हो गया. एक साथ घर के बुजुर्गों का देहांत होने से परिवार में मातम पसर गया. तत्पश्चात, सोमवार प्रातः पति-पत्नी दोनों की अर्थी एक साथ घर से उठी. आखिरी यात्रा में पति और पत्नी की अर्थी एक दूसरे के अगल बगल ही रही तथा आखिर मे मुक्तिधाम पहुंचने पर दोनों का दाह संस्कार भी एक साथ हुआ. पति-पत्नी के बीच इस प्रेम की कहानी को जिसने भी सुना वह स्तब्ध रह गया.

'वेलेंटाइन वीक' के पहले दिन ही हुआ 'प्यार का अंत', प्रेमिका के लिए प्रेमी ने गंवाई जान

कोरोना मामलों में आई भारी गिरावट, लेकिन इस चीज ने बढ़ाई चिंता

आरबीआई के एमपीसी के स्थिर रहने और आर्थिक सुधार के लिए प्रयास करने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -