प्यार की अनूठी मिसाल! पत्नी के लिए भिखारी ने खरीदी मोपेड

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से प्यार की एक अनोखी कहानी सामने आई है। भिखारी ने 4 वर्षों में 90 हजार रुपये जोड़े तथा मोपेड खरीदी। पहले उसके पास एक ट्राइसिकल थी, जिसे धक्का लगाने में बीवी को दिक्कत होती थी। उसकी दिक्कत दूर करने के लिए भिखारी ने 4 वर्षों में 90 हजार रुपये जोड़े। शनिवार को नगद रुपयों से मोपेड खरीदी। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में रहने वाले संतोष साहू दोनों पैरों से दिव्यांग है। वह और उनकी बीवी मुन्नी सड़कों पर भीख मांगते हैं। छिंदवाड़ा बस स्टैंड पर प्रतिदिन दोनों भीख मांगकर गुजारा करते हैं। पहले संतोष ट्राइसिकल चलाते थे, जिसे मुन्नी को धक्का लगाना पड़ता था। मंदिर एवं दरगाह तक जाकर भीख मांगते थे। संतोष के अनुसार, भीख में उन्हें आए दिन 300 से 400 रुपये मिल जाते हैं। दोनों समय का खाना भी लोगों से ही प्राप्त हो जाता है। अब हम मोपेड से इंदौर-भोपाल जाकर भी भीख मांग सकते हैं। पहले छिंदवाड़ा के मंदिर-मस्जिद जाने में भी समस्या होती थी। 

वही छिंदवाड़ा के घाट वाले मार्गों पर संतोष ट्राइसिकल नहीं चढ़ा पाता था। पत्नी मुन्नी ट्राइसिकल को धक्का लगाती थी। संतोष को यह बात अच्छी नहीं लगती थी। इस पर बीवी ने ही मोपेड खरीदने को बोला था। 4 वर्ष पहले संतोष ने मोपेड खरीदने का मन बनाया। आहिस्ता-आहिस्ता रुपये जुटाना आरम्भ किए। इस प्रकार उन्होंने 90 हजार रुपये जुटा लिए।  

इस कारण फैला मंकीपॉक्स, WHO एक्सपर्ट ने किया दावा

VIDEO: 27 किलो का कैमरा लिए एक्शन सीन की शूटिंग करने निकले रोहित शेट्टी

दिसंबर में मनाना है हनीमून तो भारत की यह जगह होंगी सबसे रोमांटिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -