इस दुर्गा पंडाल में होगा अनोखा आयोजन, दिखेंगे आजादी से लेकर अब तक के सिक्के

पश्चिम बंगाल में थीम पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल बनाया जाता है। कोरोना महामारी के 2 वर्ष  के अंतराल के बाद इस वर्ष होने वाली दुर्गा पूजा को लेकर आयोजकों और दर्शनार्थियों में बहुत उत्साह है। कोलकाता के पूजा पंडाल अलग-अलग थीम में पूजा पंडाल का निर्माण भी करना शुरू कर दिया गया है। कोलकाता के बाबूबगान सरबोजनीन दुर्गोत्सव समिति ने एक अनूठी थीम “गढ़ी” है। आयोजकों को उम्मीद है कि यह पूजा पंडाल काफी लोकप्रिय होने वाला है। 61 वर्ष पुरानी दक्षिण कोलकाता पूजा के पंडाल को सिक्कों से सजाया गया है। मां दुर्गा कॉइन म्यूजियम में विराजने वाली है।

दक्षिण कोलकाता के इस पूजा पंडाल का थीम गीत के रूप में मां तुझे सलाम है। यह गाना पूजा पंडाल में गूंजता हुआ सुनाई देने वाला है और जिसके जरिए मां दुर्गा और देश दोनों को श्रद्धांजलि दी जाने वाली है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को इस पूजा पंडाल का उद्घाटन किया है।

 

 पूजा पंडाल में साल 1947 से अभी तक के सिक्कों की दिखेगी झलक: बाबूबगान सरबोजनीन दुर्गोत्सव समिति के थीम की मास्टरमाइंड और क्लब के कोषाध्यक्ष सुजाता गुप्ता ने बोला है कि,1947 में देश की आजादी के उपरांत से अब तक, महत्वपूर्ण मौके पर कई स्मारक सिक्के भी पेश कर दिए गए है। हमने ऐसे सिक्के एकत्र किए हैं और उनसे पंडाल को सजाया जा चुका है। इनमें से कुछ सिक्के मूल हैं, बाकी प्रतिकृतियां हैं।” उन्होंने कहा कि मां की मूर्ति को एक सिक्का संग्रहालय में रखा जाएगा। एक सिक्का पार्क होने वाले है। हमने फाइबर और प्लास्टर ऑफ पेरिस से बने सिक्के लगाये गये हैं। मूल सिक्के मेरे पति और ससुर के संग्रह से हैं।”

पूर्व बिशप ने ली हाई कोर्ट की शरण, इस तारीख को होगी सुनवाई

सात साल की बच्ची की हत्या का मामला, आरोपी को सजा दिलवाने के लिए कड़े साक्ष्य एकत्र

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने किया अपनी पार्टी का ऐलान, बताया क्या है नाम और कैसे करेगी काम !

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -