MP में अनोखा बछड़ा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

सागर: मध्यप्रदेश के सागर जिले के गढ़ाकोटा दो पैरों वाले बछड़े के जन्म की अजीबोगरीब घटना सामने आई। गढ़ाकोटा के कमला नेहरू वार्ड में रहने वाले मनोज कोरी की गाय ने दो पैरों वाले बछड़े को जन्म दिया है। जैसे ही इलाके के व्यक्तियों को इस बात की खबर लगी, मनोज कोरी के घर बछड़े को देखने वालों की भीड़ लग गई। 

वही दो पैरों वाला बछड़ा इलाके में कौतूहल का विषय बना हुआ है, पूरे क्षेत्र में केवल बछड़े की ही चर्चा हो रही है। मनोज ने बछड़े के जन्म के बाद पशु चिकित्सकों से भी संपर्क किया। पशु चिकित्सकों ने बछड़े की जाँच के पश्चात् उसे पूरी तरह से स्वस्थ बताया है। बछड़े के आगे दो पैर नहीं है, सिर्फ पीछे के दो पैर हैं। वहीं, विशेषज्ञों ने इसे कंजेनाइटल डिफेक्ट बताया है।

गाय के मालिक मनोज कोरी ने कहा कि शनिवार रात को गाय ने बछड़े को जन्म दिया है। जन्म के पश्चात् जब उन्होंने बछड़े को देखा तो उसके आगे के पैर नहीं थे। बछड़े के देखकर वे भी दंग रह गए। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उन्होंने कभी दो पैर वाला गाय का बछड़ा नहीं देखा। पशु चिकित्सा सर्जन डॉ. जयश्री नेमा का कहना है कि गाय ने दो पैरों वाले बछड़े को जन्म दिया है। इसे विज्ञान की भाषा में कंजेनाइटल डिफेक्ट बोला जाता है। जो कि जन्मजात दोष एवं विसंगतियों की वजह से होता है। उन्होंने कहा कि अगर बछड़े को उचित पोषण आहार प्राप्त हो तो वह आगे भी स्वस्थ जीवन जी सकता है।

पति को तलाक देंगी सूफी गायिका ज्योति नूरां, 20 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

'राम से हर किसी को लेनी चाहिए प्रेरणा', रामायण पर हुई ऑनलाइन क्विज जीतकर बोले मुस्लिम छात्र

OMG! शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, उड़े पुलिस के होश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -