जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, मरीजों की मुश्किलें बड़ी
जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, मरीजों की मुश्किलें बड़ी
Share:

रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में मरीजों कि समस्या बढ़ गई है. हड़ताल के दौरान लगभग 270 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर शुक्रवार से ड्यूटी पर नहीं रहेंगे. इस दौरान ओपीडी में जूनियर डॉक्टर नहीं बैठेंगे. हालांकि जूनियर डॉक्टर रात 8 से सुबह 8 बजे तक वे अपनी सेवाएं देंगे.

दरअसल एक जूनियर डॉक्टर को आईसीयू वार्ड में किसी युवक ने थपड़ मार दिया था. अब ये जूनियर डॉक्टर उस युवक को जेल भेजने की मांग कर रहे है. इस दौरान जूनियर डॉक्टर की हड़ताल से  948 मरीजों का इलाज प्रभावित हो सकता है. इस हड़ताल का असर अस्पताल पर ज्यादा नहीं हो इसके लिए प्रबंधन ने कंसल्टेंट डॉक्टरों को ड्यूटी में उपस्थित रहने का अादेश दिया है. इसके बावजूद ओपीडी में मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ सकता है.

डॉक्टर को थपड़ मारने वाले युवक को गिरफ्तार तो किया गया था किन्तु उन्हें जमानत पर छोड़ भी दिया गया. ऐसे में अब जूनियर डॉक्टर अपनी सुरक्षा मांगों को लेकर अड़े हैं. हड़ताल पर जाने से पहले जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कि थी. इस प्रेस कांफ्रेंस में एनीस्थिसिया के डॉ. अभिषेक अग्रवाल ने मारपीट से लगी चोट भी दिखाई थी. डॉक्टरों की ये भी मांग है कि मरीजों के साथ रहने वाले परिजनों की संख्या को निर्धारित किया जाए तथा सीसीयू समेत ट्रामा में 24 घंटे सुरक्षा गार्ड हों.

शहर में इस सड़क का निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा, रेलवे से एनओसी का इंतजार

चुनाव में इस बार 35 हजार 150 नई वोटिंग मशीनों का उपयोग होगा

ये है गुड़ियों का अस्पताल, अंदर का माहौल देख रूह कांप जाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -