केंद्रीय मंत्री आज किसानों के नेतृत्व में करेंगे बैठक
केंद्रीय मंत्री आज किसानों के नेतृत्व में करेंगे बैठक
Share:

किसानों के चल रहे विरोध के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर 3 बजे किसानों के साथ वार्ता का नेतृत्व करेंगे। कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और कुछ अन्य मंत्री भी बैठक में उपस्थित हो सकते हैं जबकि कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को किसान यूनियनों के नेताओं को कोविड-19 महामारी और ठंड का हवाला देते हुए 3 दिसंबर के बजाय मंगलवार को वार्ता के लिए आमंत्रित किया था। किसान नेता बलजीत सिंह महल ने कहा "हम एक निर्णय लेने के लिए आज एक बैठक करेंगे, जिसमें हमें केंद्र की पेशकश को स्वीकार करना चाहिए या नहीं।"

हजारों किसान मंगलवार को लगातार छठे दिन विभिन्न दिल्ली सीमा बिंदुओं पर रुके, नए खेत कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिससे उन्हें डर लगता है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली को खत्म कर दिया जाएगा और खेती को खत्म कर दिया जाएगा।

तोमर ने सोमवार को मीडिया के सामने बताया, "ठंड और कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए, हमने किसान यूनियनों के नेताओं को निर्धारित 3 दिसंबर की बैठक से पहले चर्चा के लिए आमंत्रित किया है।" राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि 13 नवंबर को हुई बैठक में शामिल होने वाले नेताओं को इस बार आमंत्रित किया गया है।

मंत्रिपरिषद के विस्तार की चर्चाओं के बीच हुई सिंधिया और CM चौहान की मुलाकात

केरल तट पर चक्रवात आने का अनुमान, लोगों के बीच बढ़ रहा है डर

Coronavirus India: 24 घंटे में 31118 नए मामले आए सामने, 9463250 पार पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -