केंद्रीय मंत्री ने कहा कर्नाटक में कोरोना की बढ़ोतरी में आई गिरावट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को प्रमाणित किया कि कर्नाटक का कोविड नियंत्रण उपाय संतोषजनक है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के के सुधाकर और विभाग के अधिकारियों के साथ एक वीडियो सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने महामारी को रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में टीका वितरण के लिए तैयारी चल रही है। हर्षवर्धन ने भविष्य में पूर्ण नियंत्रण के लिए सख्त उपायों को लागू करने का सुझाव दिया, कहा कि संक्रमण और मृत्यु दर में कमी आई है। "हमें आगामी त्योहारी सीजन और सर्दियों के दौरान समझदार रणनीतियों को तैयार करना चाहिए। इसके अलावा, अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर सतर्कता रखने की आवश्यकता है। आईएलआई और एसएआरआई मामलों की पहचान की जानी चाहिए और संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कोविड परीक्षण से गुजरना होगा।" केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टीकों से संबंधित निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन किया जाना चाहिए।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि त्योहार की अवधि के दौरान कोई समझौता नहीं, दिशानिर्देशों में कोई ढील नहीं। उन्होंने कहा, "कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान नियंत्रण में था। ऐसे मामलों की संख्या बढ़ी जब प्रवासियों ने अन्य राज्यों से लौटना शुरू कर दिया। लेकिन हम अधिक परीक्षण और प्रभावी उपचार के साथ संक्रमण को नियंत्रित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य मृत्यु दर को कम करके 1 करना है।" उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र को ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में सहायता प्रदान करनी चाहिए, जो जरूरतमंद मरीजों तक त्वरित पहुंच बना सके। सुधाकर ने कहा इन सबसे ऊपर, जन जागरूकता नियंत्रण उपाय में सबसे ऊपर है।

नाबालिग ने नहीं माना नमकीन और ग्लास लाने का हुक्म, शराबियों ने चाक़ू मार-मारकर ले ली जान

अब प्राइवेट जॉब्स में 75 फीसद आरक्षण, स्थानीय युवाओं के लिए इस सरकार ने लिया फैसला

14.82 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, सीएम योगी ने किया बोनस का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -