'लोगों को ऑक्सीजन तो दे नहीं पाए, घर-घर राशन देंगे..', केजरीवाल पर बरसे रविशंकर प्रसाद
'लोगों को ऑक्सीजन तो दे नहीं पाए, घर-घर राशन देंगे..', केजरीवाल पर बरसे रविशंकर प्रसाद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच राशन की होम डिलीवरी को लेकर घमसान जारी है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अरविंद केजरीवाल राशन की होम डिलीवरी की बात कर रहे हैं, जबकि वह दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने में भी फेल रहे हैं। मोहल्ला क्लीनिक दवा तो पहुंचा नहीं पाए। हर घर राशन भी एक जुमला है। दिल्ली सरकार राशन माफिया के नियंत्रण में है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि देश के 34 राज्यों और केंद्र ​शासित प्रदेशों ने वन नेशन वन राशन कार्ड लागू किया। केवल तीन प्रदेशों असम, पश्चिम बंगाल और दिल्ली ने इसे लागू नहीं किया। अरविंद केजरीवाल आपने दिल्ली में वन नेशन वन राशन कार्ड लागू क्यों नहीं किया, आपको क्या समस्या है? रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल सरकार हमला बोलते हुए कहा कि ये होम डिलीवरी देखने में बहुत अच्छी लगती है, किन्तु इसके थोड़ा अंदर जाओ तो इसमें घोटाले के कितने गोते लगेंगे ये समझ में आ जाएगा। केजरीवाल अपना प्रस्ताव भेजें या भारत सरकार से जो अनाज जाता है उसी पर खेल खेलेंगे।

रविशंकर प्रसाद ने यह भी बताया कि भारत सरकार पूरे देश में 2 रुपये प्रति किलो गेहूं, 3 रुपये प्रति किलो चावल देती है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गत वर्ष की तरह इस बार भी नवंबर तक गरीबों को फ्री राशन दिया जा रहा है। चावल का खर्चा 37 रुपये प्रति किलो होता है और गेहूं का 27 रुपये प्रति किलो होता है। भारत सरकार सब्सिडी देकर राज्यों को राशन की दुकानों के जरिए बांटने के लिए अनाज देती है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भड़की कांग्रेस, राहुल-प्रियंका ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

शीर्ष इस्लामी विद्वानों ने मक्का में शांति घोषणा पत्र पर किए हस्ताक्षर

बंगाल में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, अब कोलकाता में हुआ खून-खराबा, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -