केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात
केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात
Share:

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया है. जिसका केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने स्वागत की है. वही, उन्होने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है और इससे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा. केंद्रीय खाद्य मंत्री पासवान ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा कि वे इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रगुजार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मार्च 2021 से पहले 'एक राष्ट्र एक राशन कार्ड' लागू किया जाएगा.

इस देश ने सुरक्षा पर 100 करोड़ डॉलर का खर्च करने का प्लान बना चीन को किया त्रस्त

अपने बयान में पासवान ने कहा कि, 'मैं देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं. एक भ्रम था कि प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं. प्रधानमंत्री ने इसे नवंबर तक बढ़ा दिया है. यह एक ऐतिहासिक कदम है. यह देश के गरीब लोगों की मदद करेगा. मैं राज्य सरकारों से लोगों के बीच राशन वितरित करने और गरीबों को योजना का लाभ देने का आग्रह कर रहा हूं. राज्य सरकारें एफसीआइ के गोदामों से राशन प्राप्त सकती हैं.' 

मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में साफतौर पर कहा कि नवंबर के अंत तक योजना का लाभ गरीबों को मिलने वाला है. साथ ही, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना के विस्तार का ऐलान किया. इसके तहत गरीबों और जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है. यह योजना 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी, जो अब जुलाई से नवंबर तक लागू होगी. सरकार इन पांच महीनों के दौरान प्रत्येक परिवार के सदस्य को 5 किलोग्राम गेहूं या 5 किलोग्राम चावल मुफ्त में देगी.इसके अलावा प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना भी मुफ्त मिलेगा. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस योजना के विस्तार के लिए 90,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त खर्च की आवश्यकता होगी.

भारत और चीन का विवाद बढ़ा, सबक लेने की है जरूरत

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -