राम विलास पासवान का बड़ा एलान, कहा- 'चीनी उद्योग को उबारने की कोशिश जारी'
राम विलास पासवान का बड़ा एलान, कहा- 'चीनी उद्योग को उबारने की कोशिश जारी'
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का अब पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. जंहा इस वायरस से अब तक लगभग 5000  से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं  केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि चीनी उद्योग को उबारने के लिए पेट्रोलियम पदार्थो में जैव-ईंधन के रूप में इस्तेमाल होने वाले एथनॉल की मात्रा अब दस फीसद तक होगी. फिलहाल अभी पेट्रोलियम पदार्थों में इसकी मात्रा पांच फीसद ही है, जो इससे पहले मात्र दो फीसद थी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकारा कि इन सारे उपायों के बाद भी चीनी उद्योग संकट में दिख रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री पासवान बीते शुक्रवार यानी 13 मार्च 2020 को राज्यसभा में चीनी मिलों के संकट से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि चीनी उद्योग को उबारने के लिए सरकार की ओर से उन्हें लगातार मदद दी जा रही है. बावजूद इसके चीनी मिल मालिक नुकसान का हवाला देकर किसानों को भुगतान देने में आनाकानी करते हैं.

जंहा इस बात को लेकर उन्होंने साफ किया कि हम सिर्फ किसानों से गन्ना खरीद की दरें तय करते हैं. चीनी मिल मालिक यदि किसानों का शोषण कर रहे और भुगतान नहीं कर रहे है तो ऐसी मिलों के खिलाफ राज्य सरकारों को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. यह राज्य सरकारों के ही अधिकार क्षेत्र में आता है.

प्रमोशन में आरक्षण को लेकर लोगों में बढ़ा आक्रोश तो समर्थन में आए भाजपा के कई विधायक

आज होगी मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक

दुनिया पर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, नहीं मिला अब तक कोई तोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -