पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय मंत्री पुरी ने दिया ये बड़ा बयान
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय मंत्री पुरी ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

रायपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार प्रदेशों से अपील कर रही है कि वह उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल तथा डीजल पर वैट में कमी करें। पुरी केंद्र की एक योजना के तहत आकांक्षी जिला घोषित किए गए छत्तीसगढ़ महासमुंद आए हुए थे। वह यहां पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मनाए जा रहे देशव्यापी 'सामाजिक न्याय पखवाड़ा' कार्यक्रम के भाग के रूप में तमाम सरकारी योजनाओं का जायजा लेने के लिए आए थे।

वही पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के सवाल पर केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि हम इस बात के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि दाम नियंत्रण में रहें। इसीलिए केंद्र सरकार ने बीते वर्ष पेट्रोल एवं डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी में कमी कर दी थी। हमने प्रदेशों से भी ऐसा ही करने के लिए बोला है। उन्होंने कहा, 'छत्तीसगढ़ में पेट्रोल एवं डीजल पर वैट 24 प्रतिशत है। यदि इसको कम करके 10 प्रतिशत कर दिया जाए तो दाम अपने आप कम होंगे तथा मांग बढ़ेगी। हालांकि, 10 प्रतिशत वैट भी बहुत ज्यादा है।'

साथ ही पुरी ने कहा कि देश के सभी बीजेपी शासित प्रदेशों में पेट्रोल और डीजल पर वैट कम कर दिया गया है। महासमुंद यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने आज दिन में पटेवा गांव में PHC (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) का दौरा किया था। वहां आयुष्मान भारत स्कीम को लागू करने के लिए इंतजामों को देखकर मैं संतुष्ट हूं। इसके अतिरिक्त उन्होंने महासमुंद मेडिकल कॉलेज का भी दौरा किया। यहां से वह जिला पंचायत दफ्तर गए तथा आकांक्षी जिला समारोह के तहत किए जा रहे काम की समीक्षा करने के लिए बैठक की।

पिकनिक मनाने गए थे निजी संस्थान के लोग, 3 की हुई मौत

जेल में पहले से बंद आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

भारत में 'तालिबानी इस्लाम' थोपना चाहता है PFI, केंद्र सरकार कर सकती है बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -