फिर पटरी पर लौटेगी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, सरकार जल्द लेगी बड़ा फैसाला
फिर पटरी पर लौटेगी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, सरकार जल्द लेगी बड़ा फैसाला
Share:

पूरी दुनिया कोरोना माहमारी से जूझ रही है. भारत में पिछले तीन महीनों से लॉकडाउन लगा हुआ था लेकिन अब स्तिथि को देखते हुए धीरे धीरे छूट दी जा रही है. हालांकि लॉकडाउन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी पूरी तरह से बंद पड़ी हुई थी. लेकिन जबसे देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है तबसे धीरे-धीरे शूटिंग का काम भी चालू हो गया है. वहीं सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में संकेत दिए हैं कि जल्द ही मनोरंजन से जुड़े हर क्षेत्र में काम बड़े पैमाने पर शुरू हो सकते है.

दरअसल किसी फिल्म की शूटिंग थम जाने से काफी लोग प्रभावित हो जाते हैं. अगर अब पूरी की पूरी सिनेमा जगत की इंडस्ट्री ही थम जाए तो इससे प्रभावित होने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ जाता है. जैसा की लॉकडाउन में हुआ है. कलाकारों और मनोरंजन जगत के लोगों के मौजूदा हालात को देखते हुए अब सरकार ने निर्णय लिया है कि धीरे-धीरे हर क्षेत्र में काम वापस शुरू हो जायेगा. इसके अलावा FICCI फ्रेम्स के 21वें संस्करण में केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है की- फिल्म मेकिंग की प्रक्रिया फिर से शुरू होने के बाद एक ठहराव की स्थिति में आ गई है. कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़े इसका कारण हैं. मगर हम कई सारी ऐसी योजनाओं के साथ आ रहे हैं जिससे मनोरंजन जगत के हर क्षेत्र में निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा. फिल्म, टीवी सीरियल, को-प्रोडक्शन, एनिमेशन और गेमिंग जैसे क्षेत्र इसमें शामिल हैं. हम इस विषय में जल्द ही एलान करेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि अनलॉक की प्रक्रिया प्रारम्भ होने के बाद से प्रोडक्शन का कुछ काम शुर हो गया है. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के कारण फिर से काम जरा रुक सा गया है. इसी संदर्भ में केंद्र सरकार जल्द ही कोई बड़ा निर्णय लेगी.

मरना चाहती है 'राखी सावंत', फैंस ने जमकर उड़ाई खिल्ली

भाई-भतीजावाद का छुपा सच आया बाहर, जेमी लीवर ने किया बॉलीवुड पर खुलासा

जब अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर-नीतू सिंह, जानिए क्या था कारण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -