प्रकाश जावड़ेकर अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे संसद, सिंगल चार्ज में चलती है 450 KM
प्रकाश जावड़ेकर अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे संसद, सिंगल चार्ज में चलती है 450 KM
Share:

संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर संसदीय कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए साउथ कोरिया की ऑटो निर्माता कंपनी Hyundai की Kona एसयूवी कार से पहुंच गए। उन्होंने इस दौरान लोगों से इलेक्ट्रिक कार और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में सफर करने की अपील की। 

क्या हैं फीचर्स - बात फीचर्स की की जाए तो नई Kona EV में Bluelink connectivity को शामिल किया जा सकता है। यह वही टेक्नोलॉजी है जो हाल ही में पेश हुई Venue में शामिल की गई है। कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को जगह मिल सकती है। कोना में 6-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, गाइड लाइन्स के साथ रियर कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

9 सेकेंड में 100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार - Hyundai की यह kona इलेक्ट्रिक कार 394.9 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कोना में 32.9 kwh की बैटरी लगी है जिसकी मदद से महज 9 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में मदद मिलती है।

माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित - फुल चार्ज होने पर नई Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी 452 किलोमीटर तक चल सकती है। इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है। 

कितने मिनट में होती है चार्ज - चार्जिंग टाइम की करें बात की जाये तो Kona इलेक्ट्रिक DC फास्ट चार्जर से यह सिर्फ 57 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है एक तरफ AC लेवल दो चार्जर से यह 6 घंटे 10 मिनट में फुल चार्ज होती है।

कितनी है कीमत - जानकारी के लिए बता दें कि kona को भारत में इसी वर्ष 9 जुलाई को पेश किया गया था। उस वक्त इसकी एक्स शोरूम कीमत 25.30 लाख रुपये थी। परन्तु अब GST दर कम होने के बाद अब कंपनी ने इसकी कीमत 23,72 लाख रुपये कर दी है। 

Car Loan: जानिये बैंक की ब्याज दर, ईएमआई और प्रोसेसिंग फीस की भी जानकारी

मिक्सर ग्राइंडर को लम्बे समय तक चलाने के लिए ये टिप्स अपनाकर करे बिगड़े काम

बालो के दोमुहे होने के होते है ये कारण, जाने ले ताकि न हो बाल ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -