कोयला उत्पादन के लिए एक साथ कार्य करें केंद्र और राज्य की एजेंसियां
कोयला उत्पादन के लिए एक साथ कार्य करें केंद्र और राज्य की एजेंसियां
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल ने कहा है कि कोयला उत्पादन और आपूर्ति में सुधार के लिए केंद्रीय और राज्य सरकार एजेंसियों को काम करना चाहिए. रेलवे और कोयला मंत्री गोयल ने कोयले और रेलवे के मंत्रालयों के साथ-साथ पूर्वी तट रेलवे (ईसीओआर), महानदी कोलफील्ड्स (एमसीएल) के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक में सूखे ईंधन के उत्पादन और निकासी के मुद्दों की समीक्षा करते हुए यह बयान दिया.

क्रेडिट कार्ड गुम होने पर भी आप ले सकते हैं मुआवजा राशि

कोयले के उत्पादन और आपूर्ति में सुधार के लिए, गोयल ने केंद्रीय और राज्य सरकारों से विभिन्न एजेंसियों के सहयोग और पारस्परिक समझ पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि यह राज्य में सकारात्मक औद्योगिक और निवेश वातावरण के संबंध में संभावित निवेशकों और व्यावसायिक हितों को एक सकारात्मक संदेश देगा. इस बैठक में जहाँ एमसीएल ने रेलवे और राज्य सरकार के साथ लंबित पड़े मामलों के बारे में जानकारी दी, वहीं ईसीओआर ने तालचर कोलफील्ड से प्रति दिन 55 से अधिक रेक प्राप्त करने के लिए बनाए गए रोड मैप को प्रदर्शित किया.

मास्टर, वीजा कार्ड आज से होंगे बंद, आरबीआई का आदेश

यह बताते हुए कि शौचालयों की सफाई प्राथमिकता बनी रहेगी, गोयल ने मिशन पर इसे लेने के लिए सभी 'स्वच्छग्रहियों' से मुलाकात की, उन्होंने कहा कि साफ शौचालयों पर ध्यान देना सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है जिसे हम महात्मा गांधी को उनकी 150 वीं जयंती पर दे सकते हैं. मंत्री ने एमसीएल की आईबी घाटी और तालचर कोलफील्ड दोनों में खनन परिचालन का निरीक्षण करने के लिए राज्य के कोयला बेल्ट का भी दौरा किया.

खबरें और भी:-

फेस्टिव सीजन से बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स 297 तो निफ़्टी 72 अंक बढ़कर बंद

दिल्‍ली : सरकार की लापरवाही, NGT ने लगाया 50 करोड़ का जुर्माना

आईसीआईसीआई बैंक के नए एमडी को मिली रिजर्व बैंक की हरी झंडी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -