वुहान की लैब में बना है कोरोना, केंद्र मंत्री ने बोली चौकाने वाली बात

महामारी कोरोना की रोकथाम को लेकर दुनिया के तमाम मुल्‍क चीन और डब्‍ल्‍यूएचओ की भूमिका को संदिग्‍ध मान रहे हैं. इन्‍हीं आरोपों के बीच भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एक साक्षात्‍कार में बड़े साफ लफ्जों में कहा है कि कोरोना वायरस लैब से आया है यह प्राकृतिक नहीं वरन एक कृत्रिम वायरस है. उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस के साथ जीवन जीने की कला को समझना होगा. 

वचनम् किम् दरिद्रताम उर्फ प्रधानमंत्री मोदी का 20 लाख करोड़ रु. का आर्थिक पैकेज

अपने बयान में गडकरी ने कहा कि कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर में सबसे पहले देखा गया और बाद में यह दुनियाभर में फैल गया. यह प्राकृतिक वायरस नहीं है यह लैब में बना है. जीवन जीने की कला बेहद महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि यह प्राकृतिक वायरस नहीं है. कई देश इसके लिए वैक्‍सीन बनाने पर काम कर रहे हैं लेकिन यह अभी नहीं बनाई जा सकी है. ऐसे में जब कई देश कह रहे हैं कि इस जानलेवा वायरस की उत्‍पत्ति के लिए चीन की वुहान लैब को जिम्‍मेदार ठहरा रहे हैं. भारतीय मंत्री के इस बयान को बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

मध्य प्रदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, आदेश जारी

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए दूसरी महत्‍वपूर्ण चीज इसकी पहचान है. हमें इसके लिए कुछ अच्छी कार्यप्रणाली की जरूरत है ताकि हम इसकी तुरंत ही पहचान कर सकें. यह अप्रत्‍याशित है क्‍योंकि यह वायरस प्राकृतिक नहीं कृत्रिम है. हालांकि गडकरी ने उम्‍मीद जताई कि जल्‍द ही इस वायरस पर दुनिया काबू पा लेगी क्‍योंकि भारत समेत कई देश इस पर काम कर रहे हैं. मालूम हो कि इससे पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इस वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं. उन्‍होंने इसे चीनी वायरस कहा था जिस पर चीन भड़क उठा था.

जानिए हॉलीवुड की स्टार जेनिफर लॉरेंस और उनके पति के बारें में दिलचस्प बातें

सैनिकों के बीच बढ़ती झड़प को देख चीन ने भारत से कही यह बात

तेलंगाना में बायोडीजल प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, दो लोगों की दर्दनाक मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -