कभी टैक्स तो कभी लोगों की सुरक्षा को लेकर बोले नितिन गडकरी-
कभी टैक्स तो कभी लोगों की सुरक्षा को लेकर बोले नितिन गडकरी- "अमीर हो या गरीब सुरक्षा सबके लिए..."
Share:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को ऑटोमोबाइल कंपनियों से छोटी कारों में भी अधिक एयरबैग लगाने का अनुरोध किया है, उन्होंने बोला है कि अधिकतर निम्न एवं मध्यम वर्गीय परिवारों द्वारा खरीदी जाने वाली छोटी कारों में भी एयरबैग होना जरुरी है। केंद्रीय मंत्री ने प्रश्न किया कि सुरक्षा तंत्र केवल अमीर लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली प्रीमियम कारों के लिए ही क्यों प्रदान करते है।

नितिन गडकरी ने आगे बोला है कि छोटी कारों में अधिक एयरबैग के लिए उनका अनुरोध मौतों को रोकने और ऐसे वाहनों के लिए ज्यादा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए था। अपनी बात को जारी रखते हुए नितिन गडकरी ने बोला है कि अधिकतर मध्यम वर्ग के लोग छोटी कारें खरीदते हैं और अगर ऐसे वाहनों में एयरबैग नहीं होंगे तो दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या और भी बढ़ जाएगी। वह आगे कहते है कि इसलिए मैं सभी निर्माताओं से ऐसी छोटी कारों में कम से कम  छह एयरबैग देने का अनुरोध करता हूं ताकि उन्हें सुरक्षित बनाया जा सके। 

जहां इस बात का पता चला है कि केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी के उपरांत ऑटोमोबाइल उद्योग के पेशेवरों ने अपनी मजबूरी बताते हुए बोला कि उच्च करों, सुरक्षा मानदंडों और उत्सर्जन ने उनके उत्पादों को और महंगा बना चुके है। लोगों को अधिक सुविधा के लिए अधिक पैसे देने पड़ेंगे। वहीं कंपनियों की प्रतिक्रिया के उपरांत मंत्री ने भी स्वीकार किया कि छोटी कारों में अधिक एयरबैग से मूल्यों में 3,000-4,000 रुपये की वृद्धि देखने को मिल रही है। लेकिन उन्होंने बोला है कि हमारे देश में गरीबों को भी सुरक्षा मिलनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छोटे कार निर्माताओं से अधिक एयरबैग शामिल करने को कहा

सुखजिंदर रंधावा नहीं चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

बड़ा सियासी बदलाव! नागालैंड में बिना विपक्ष के चलेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -