केंद्रीय मंत्री गडकरी ने त्रिपुरा में 9 एनएच परियोजनाओं की रखी नींव

Oct 29 2020 05:58 PM
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने त्रिपुरा में 9 एनएच परियोजनाओं की रखी नींव

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को त्रिपुरा में लगभग नौ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। यह परियोजना 2752 करोड़ रुपये से अधिक की कुल 262 किलोमीटर की लंबाई तक फैली हुई है। त्रिपुरा केंद्र सरकार की "एक्ट ईस्ट पॉलिसी" का गेटवे है। गवर्नमेण्ट त्रिपुरा राज्य के सकल घरेलू उत्पाद को प्रोत्साहन देने वाले क्षेत्र के पर्यटन, आर्थिक और अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी के विकास में उच्च स्तर की छलांग की उम्मीद कर रहा है।

नई परियोजनाएँ पूरे राज्य में विभिन्न पर्यटन स्थलों, ऐतिहासिक स्थानों और धार्मिक स्थलों को यातायात की बेहतर कनेक्टिविटी, तेज और सुरक्षित आवाजाही प्रदान करेंगी, जिससे अकुशल, अर्ध-कुशल और कुशल जनशक्ति को बड़ी संख्या में रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा होंगे। क्षेत्र। यात्रा का समय और वाहनों की रखरखाव लागत कम हो जाएगी और ईंधन का उपयोग भी कम हो जाएगा। इस परियोजना से स्थानीयता की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कृषि वस्तुओं के परिवहन में सुधार होगा और अधिक से अधिक बाजारों तक पहुंच होगी।

त्रिपुरा के सीएम ने धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि त्रिपुरा के लोगों को विकास के लिए प्राथमिकता देने के लिए केंद्र के ऋणी हैं। नई सड़कों के बारे में, उन्होंने कहा कि वे राज्य में सभी मौसम की स्थिति आयनों के लिए लोगों के लिए वरदान हैं। मुख्यमंत्री श्री बिप्लब कुमार देब ने समारोह की अध्यक्षता की और संघ के राज्य मंत्री डॉ। जितेंद्र सिंह और जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ। वीके सिंह, राज्य के मंत्री, संसदों के सदस्य, विधायक और केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों पर FIR, इस मामले में हुई कार्रवाई

एडेड कॉलेजों में शिक्षकों के 15508 पदों पर आवेदन शुरू, UPSESSB ने जारी की अधिसूचना

बिहार चुनाव: नितीश कुमार पर जमकर बरसे पप्पू यादव, बोले- अब कुशासन पर उतर आए हैं सुशासन बाबू