समाजवादी पार्टी के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन
समाजवादी पार्टी के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन
Share:

शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा का शाम साढ़े छह बजे निधन हो गया. तबीयत खराब होने पर शुक्रवार दोपहर दो बजे उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 'बेनी बाबू' के नाम से प्रसिद्ध वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में थे और मुलायम सिंह यादव के निकटस्थ माने जाते थे. बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य थे. उनके निधन पर मुलायम व सपा अध्यक्ष अखिलेश समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.

दुनिया के लिए काल बना कोरोना, इन देशों में पल पल में हो रही मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केंद्र में इस्पात मंत्री रह चुके 79 वर्षीय बुजुर्ग समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा को डेढ़ माह में दो बार इलाज के लिए भर्ती कराया गया जा चुका था. वह सांस समेत कई बीमारियों से पीड़ित थे. मेदांता अस्पताल लखनऊ के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक करीब डेढ़ माह से उनका उपचार चल रहा था. उन्हें पैंक्रिटाइटिस की समस्या थी. डॉक्टरों ने पैंक्रियाज में कैंसर की संभावना जताई थी. वह गठिया के साथ-साथ गुर्दे की बीमारी से भी पीड़ित थे. शुक्रवार दोपहर वह बेहोशी की हालत में लाए गए थे, डॉक्टरों ने काफी प्रयास किया मगर, शाम साढ़े छह बजे उनका निधन हो गया.

कोरोना वायरस प्राकृतिक है या मानव निर्मित, ​जल्द हो सकता है खुलासा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि बाराबंकी के मूल निवासी बेनी वर्तमान में गोमतीनगर के विराम खंड में रह रहे थे. उनका अंतिम संस्कार शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे बाराबंकी में उनके गांव में किया जाएगा. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि बेनी बाबू के निधन से पार्टी को बड़ी क्षति हुई है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.  

वैज्ञानिकों की नई खोज, अब यह यंत्र बताएगा की कोरोना प्राकृतिक है या मानव निर्मित

कोरोना वायरस की चपेट में आए ब्रिटिश के पीएम बोरिस जॉनसन

ईरान में फैला कोरोना का खौफ तो लोगों ने पी लिया मेथेनॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -