जन आशीर्वाद यात्रा के लिए आज हिमाचल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
जन आशीर्वाद यात्रा के लिए आज हिमाचल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गए। विशेष रूप से, ठाकुर केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार हिमाचल जा रहे हैं, जहां वह जन आशीर्वाद यात्रा करेंगे। उन्होंने बुधवार रात सोशल मीडिया के जरिए इस बात का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 43 नए केंद्रीय मंत्रियों को 15 अगस्त के तुरंत बाद 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके तहत सभी मंत्रियों को 16 अगस्त से यात्रा के दौरान 300-400 किमी की दूरी तय करनी होगी। 

वही इस महीने की शुरुआत में मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में नए केंद्रीय मंत्रियों को पेश नहीं करने देने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा: "वे (विपक्ष) संसद में परिचय को रोक सकते हैं लेकिन वे लोगों को हमसे (संघ) प्यार करने से नहीं रोक सकते।" ठाकुर ने बताया कि वह अपनी 5 दिवसीय यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश के सभी चार संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे। 

जन आशीर्वाद यात्रा पर शिवसेना सांसद संजय राउत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा, "कुछ लोग कभी नहीं चाहते थे कि मोदी जी अपने नए कैबिनेट मंत्रियों को पेश करें क्योंकि नए शामिल मंत्री पिछड़े और गरीब वर्ग के हैं। जन आशीर्वाद यात्रा इसलिए आयोजित किया जाता है ताकि नए कैबिनेट मंत्री लोगों से आशीर्वाद ले सकें।" यात्रा आंतरिक, बाहरी, आर्थिक, सामाजिक, स्वास्थ्य क्षेत्रों और कार्यक्रमों में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को सूचित करने का प्रयास करेगी, जिसका उद्देश्य आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करके रोजगार को बढ़ावा देना है। यह बैनर, होर्डिंग्स और विज्ञापनों के जरिए भी किया जाएगा।

अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, तालिबान को लेकर भी कही बड़ी बात

बीच सड़क पर बाइक से उतरा आज़म और पत्नी को दे दिया तीन तलाक़, केस दर्ज

World Athletics Under 20: भारत की 4x400m मिक्स्ड रिले टीम ने जीता ब्रोंज मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -