केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर लगाया छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने का आरोप, मिला करारा जवाब
केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर लगाया छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने का आरोप, मिला करारा जवाब
Share:

रायपुर: बुधवार को केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने पर अमादा है। इस के चलते उन्होंने कांग्रेस सरकार को सलाह देते हुए बताया कि सरकार केंद्र द्वारा भेजे गए रुपयों का सही से उपयोग करे। प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि प्रदेश कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है तथा सरकार धान बोनस दे रही है। धान बोनस को लेकर दिए गए उनके इस बयान के पश्चात छत्तीसगढ़ की सियासत का पारा ऊपर चढ़ गया है। कांग्रेस ने उनके इस बयान पर पलटवार किया है। 

दरअसल, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। जिसके लिए नेताओं ने लामबंदी आरम्भ कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इलाके में प्रचार प्रसार कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी ने उपचुनाव के रण में केंद्रीय मंत्रियों को उतार दिया है। खैरागढ़ विधानसभा में लोधी समाज के लोग अधिक हैं ऐसे में बीजेपी लोधी वोटरों का धुव्रीकरण करने में लगी है। केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी इसी समाज से आते हैं। खैरागढ़ के अमलीडीह में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हुई सभा में सम्मिलित होने के लिए राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल यहां पहुंचे थे। 

वही जनसभा के पश्चात् उन्होंने कहा कि केंद्र ने जल शक्ति मिशन के लिए प्रदेश सरकार को 1431 करोड़ रुपए दिए थे, किन्तु सरकार लोगों को उसका कोई लाभ नहीं दिया। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी की तर्ज पर उन्होंने स्वयं को चौकीदार बताते हुए कहा कि कांग्रेस का पाखंड बेनकाब करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यहां की कांग्रेस सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके आधार पर वो वोट मांग सकें। इस के चलते उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डरकर खैरागढ़ को जिला बनाने का ऐलान किया है। यदि भूपेश सरकार को ये करना ही था तो सरकार बनने के 3 वर्ष से अधिक वक़्त तक प्रतीक्षा क्यों कर रही थी। इसका जवाब कांग्रेस सरकार को जनता को देना चाहिए। वहीं, कांग्रेस ने केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के धान खरीदी पर दिए गए बयान की निंदा की है। कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी की सोच है कि किसानों को अधिक रूपये देना प्रदेश को दिवालिया बनाना है। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रमन सिंह सरकार ने 300 रुपये धान बोनस किसानों को नहीं दिया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का बयान बीजेपी की मानसिकता को उजागर करता है।

IPL 2022: रिकॉर्ड न बना पाते पैट कमिंस, अगर डैनियल सैम्स की वो गेंद...

Suzuki जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

हार की 'हैट्रिक' लगाने के बाद गुस्से में नज़र आए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पत्रकार पर भड़क उठे.., देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -