नक्सल प्रभावित राज्यों के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की अहम बैठक आज
नक्सल प्रभावित राज्यों के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की अहम बैठक आज
Share:

नई दिल्ली: रविवार यानी आज केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नक्सल प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। गृह मंत्री अमित शाह इन मुख्यमंत्रियों के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सुरक्षा हालातों की समीक्षा करेंगे। कहा जा रहा है कि देश के सबसे प्रभावित प्रदेश छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल इसमें सम्मिलित नहीं होंगे।

वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान तथा महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इस मीटिंग में भाग ले रहे हैं। उद्धव के साथ इस मीटिंग में महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंते तथा डीजीपी संजय पांडेय भी सम्मिलित होंगे। हालांकि, छत्तीसगढ़ की ओर से भी दो प्रतिनिधि इस मीटिंग में सम्मिलित हो रहे हैं। प्रदेश के डीजीपी तथा मुख्य सचिव दिल्ली में हैं जो इस मीटिंग में सम्मिलित हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि बघेल का आज दिल्ली जाने का प्रोग्राम नहीं है। इसमें महासमुंद जाएंगे। यहां स्थानीय समारोह में भाग लेंगे। 

वही यह मीटिंग दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में होगी। उद्धव ठाकरे दिल्ली हवाईअड्डे से बैठक में भाग लेने के लिए विज्ञान भवन जाएंगे। यह मीटिंग 2 बजे तक चलेगी। इसके पश्चात् वे महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे। इस मीटिंग की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इस मीटिंग में प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ ही मुख्य सचिव तथा डीजीपी को भी बुलाया गया है। इस मीटिंग का फोकस सुरक्षा के साथ साथ विकास जैसे मसलों पर है। इसमें केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी डायरेक्टर अरविंद कुमार तथा गृह मंत्रालय के तमाम बड़े अधिकारी सम्मिलित होंगे। 

सितंबर के अंत तक फोर्ड इंडिया के एमडी छोड़ देंगे पद , जानिए क्यों

खत्म हुई PM मोदी की अमेरिकी यात्रा, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

परमीत सेठी से इस तरह हुई थी अर्चना पूरन सिंह की पहली मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -