गुजरात में स्थानीय निकाय के लिए वोटिंग शुरू, अहमदाबाद पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अहमदाबाद: गुजरात में स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आज यानी रविवार को वोटिंग हो रही है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह भी मतदान के लिए अहमदाबाद पहुँच चुके हैं। यहाँ वह मतदान करेंगे और इसी के साथ कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मतदान करेंगे। विजय रुपाणी पीपीई किट पहनने के बाद मतदान के लिए जाएंगे। आपको पता हो कि राज्य में आज 6 नगर निगमों अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर में मतदान हो रहा है। इसके लिए सभी तैयारियां हो चुकी थीं। यहाँ आज सुबह करीब 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है।

मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद नगर निगम में मतदान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार देर रात अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। वहीँ बात करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो वह भी अहमदाबाद नगर निगम के मतदाता हैं, लेकिन अभी तक उनके वोट देने के लिए आने की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। अब बात करें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के बारे में तो वह भी आज मतदान करेंगे, लेकिन चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक वह शाम के 5 बजे के बाद राजकोट में मतदान के लिए पीपीई किट पहनकर जाएंगे। वहीँ मतदान के लिए जाने से पहले आज मुख्यमंत्री का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

इस टेस्ट के बाद वह एंबुलेंस के जरिए राजकोट पहुंचेंगे और मतदान करेंगे। आपको बता दें कि अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, जामनगर और भावनगर को मिलाकर कुल 6 नगर निगमों में 576 वार्ड हैं। ऐसे में इन 6 नगर निगमों में 1,14,67,358 वोटर्स हैं। आपको पता होगा इस बार के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और AIMIM भी चुनावी मैदान में है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि जीत किसकी होती है?

यूपी पुलिस ने किया कासगंज कांड के मुख्य आरोपी मोती सिंह का एनकाउंटर

कर्नाटक के मंत्री ने कोरोना की संभावित दूसरी लहर को लेकर लोगों से किया ये आग्रह

सीएससी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ईवीएस को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया अभियान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -