आज IIT जम्मू में रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू में एक मल्टीडिसीप्लिनरी रिसर्च सेंटर के दो चरणों का उद्घाटन करेंगे और केंद्र के तीसरे चरण की आधारशिला रखेंगे। जी दरअसल अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 (Article 370) को निरस्त करने के बाद से अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीते शनिवार को उद्घाटन की तैयारियों की समीक्षा की और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू का दौरा किया था। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि उन्होंने आईआईटी जम्मू में तैयारियों की समीक्षा की।

अब आज गृह मंत्री-सहकारिता मंत्री अमित शाह परिसर के एक बहु-विषयक अनुसंधान केंद्र फेज 1ए और 1बी को समर्पित करेंगे और कैंपस के फेज 1सी की आधारशिला भी रखेंगे। इसी के साथ आज ही अमित शाह सुबह साढ़े 11 बजे जम्मू यूनिवर्सिटी के जोरावर ऑडिटोरियम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। आप सभी को बता दें कि पहले ये रैली जम्मू के भगवती नगर ग्राउंड में होने वाली थी लेकिन, खराब मौसम के कारण अब ये रैली अंतरराष्ट्रीय सीमा से चंद किलोमीटर दूर होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस दौरान अमित शाह नए जम्मू-कश्मीर की तस्वीर पेश करने के साथ देश-दुनिया को अनुच्छेद 370 का सच भी बताएंगे।

आपको यह भी बता दें कि उद्घाटन में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह भी शामिल होंगे। बीते दिनों ही अमित शाह ने एक बैठक के बाद ट्वीट किया और कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, हम जम्मू-कश्मीर के समग्र विकास के लिए आतंकवाद और घुसपैठ को पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” वहीं इसके बाद शाम को AMITशाह ने शेख उल-आलम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को हरी झंडी दिखाई।

अमित शाह का जम्मू कश्मीर दौरा महबूबा के लिए नौटंकी, आतंकवाद के नाम पर साध ली चुप्पी

आतंकवाद का सफाया कब और कैसे ? अमित शाह ने बैठक में सैन्य अधिकारीयों से ली जानकारी

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा दावा- मुझसे मिलना चाहते थे अमित शाह, मैंने मना कर दिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -