कोरोना से ठीक होने वालो के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके मरीजों में आने वाले कुछ सप्ताहों तक कोरोना के लक्षण बने रहते हैं। पोस्ट कोरोना लक्षणों को लेकर केंद्र सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि काफी वक़्त तक जारी रहने वाली स्वास्थ्य दिक्कतों के सिलसिले में ये दिशा-निर्देश पोस्ट कोविड मैनेजमेंट को बेहतर बनाएंगी। 

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से मरीजों को सही उपचार देने और कोरोना को लेकर आने वाली दिक्कतों की पहले से तैयारी करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को सहायता प्राप्त होगी। उन्होंने दिशा-निर्देश जारी करने के समय ये भी कहा कि भारत में जारी पोस्ट कोविड मैनेजमेंट को लेकर राष्ट्रीय दिशानिर्देश की ये 7 मॉड्यूल की पहली सीरीज है। इसके माध्यम से चिकित्सा से जुड़े हुए व्यक्तियों को व्यापक दिशा-निर्देश प्राप्त होंगे। इसमें एक मॉड्यूल स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के लिए भी रखा गया है, जो बहुत अहम है।

वही देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा। वायरस की धीमी होती गति के बीच देश में आज कोरोना वायरस के 31,923 नए केस सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 31,990 व्यक्ति महामारी को मार देकर स्वस्थ भी हुए। जिसके पश्चात् कोरोना से अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या देश में 3,28,15,731 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के सक्रीय मरीज अब कम होकर 3,01,640 लाख हो गए हैं, जो कुल मामलों का 0।90 प्रतिशत है। बीते 187 दिनों मे यह संख्या सबसे कम है।

सफर के दौरान काम में जुटे रहे प्रधानमंत्री मोदी, फोटो हुई वायरल

रस्सी के 3 टुकड़े क्यों, किसने खोला दरवाजा ? नरेंद्र गिरी का नया 'वीडियो' सामने आने के बाद उठे ये बड़े सवाल

अभिनव बिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को गिफ्ट में दिया 'Tokyo'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -