एंटीबॉडी टेस्‍ट किट भेजे जाएंगे वापस, इस बैठक में हुआ फैसला

कोरोना का कहर भारत में जारी. हर ​दिन देश में वायरस अपने पैर पसारता चला जा रहा है. वही, त्रुटिपूर्ण एंटीबॉडी टेस्‍ट किट चीन समेत जिन देशों से मंगवाए गए थे उन्‍हें वापस भेज दिए जाएंगे. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी. दरअसल, उन्‍होंने आज राज्‍य की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की.उन्‍होंने कहा, ‘ये खराब एंटीबॉडी टेस्‍ट किट जिन देशों से आए हैं उन्‍हें वापस भेज दिया जाएगा हमने अभी तक इसके लिए किसी तरह का भुगतान नहीं किया है.’ 

लॉकडाउन के बीच कोलकाता कैसे पहुंचे प्रशांत किशोर ? विवादों में ममता बनर्जी

शुक्रवार को कोविड-19 के मद्देनजर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने मीडिया कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए देश के तमाम राज्‍यों के हालात का ब्‍यौरा वहां के स्‍वास्‍थ्‍यमंत्रियों से लिया. इस बैठक में राज्‍यमंत्री अश्‍विनी चौबे भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के साथ मौजूद थे. 

अमेरिका में 90 साल बाद सबसे बड़ा रोज़गार संकट, 44 लाख लोगों ने मांगा बेरोज़गारी भत्ता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह बैठक कोविड-19 के प्रबंधन पर की जाने वाली कार्रवाई की समीक्षा के लिए आयोजित की गई. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन को आश्वस्त किया और कहा कि भारत सरकार इस घातक वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कारगर उपायों के साथ बढ़ रही है. वैश्‍विक महामारी से निपटने के लिए भारत में किए गए उपायों पर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में स्‍वास्‍थ्यमंत्री हर्षवर्धन ने हिस्‍सा लिया था. 

जिनकी मौत कोरोना से नहीं हुई, उनके शव लाने की अनुमति दें, केरल सीएम की पीएम मोदी को चिट्ठी

दोस्त चीन को बचाने के कोरोना पर झूठे दावे कर रहा उत्तर कोरिया ?

पीएम मोदी बोले- कोरोना ने सिखाया बड़ा सबक, अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही होगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -