जल्द समाप्त होगी पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक, कई विशेष योजनाओं का हो सकता है ऐलान
जल्द समाप्त होगी पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक, कई विशेष योजनाओं का हो सकता है ऐलान
Share:

बुधवार यानि आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की गई है. बैठक नई दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर आयोजित की गई है. ये बैठक पीएम मोदी के निवास पर जारी है. इस अहम बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई मंत्री मौजूद थे. संभावना जताई जा रही है कि इस कैबिनेट की बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. कैबिनेट की बैठक में शामिल होने वाले तमाम सदस्य शारीरिक दूरी व फेस मास्क के नियमों का पालन करते दिखे.

चीन में गुलामों का जीवन बिता रहे ये मुसलमान, अब सहन नहीं करेंगे अत्याचर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज की कैबिनेट बैठक में EPF को लेकर अहम फैसला किया गया है.​ जिसके बाद संभावना जताई जा रही है. कि जल्द ही आम जनता को इस बात को लेकर राहत मिल सकती है. साथ ही कृषि क्षेत्र में 1 लाख रुपये के फंड पर भी सहमति जताई जा सकती है. साथ ही गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक जारी करने को लेकर कैबिनेट की मुहर लग सकती है.

हांगकांग के बाद अब तिब्बत ने चीन के खिलाफ उठाया ये कदम

इसके अलावा कैबिनेट ने बैठक में कई विशेष फैसले लिए थे. बीती बैठक में रिजर्व बैंक के तहत 1,482 कोऑपरेटिव बैंकों समेत सभी सरकारी बैंकों को लाने की बता कही गई थी. कैबिनेट ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर उत्तर प्रदेश के कुशीनगर एयरपोर्ट की घोषणा की थी. इसके अलावा सरकार ने मुद्रा ऋण योजना के तहत दिए जाने वाले शिशु ऋण पर ब्याज में छूट के साथ ओबीसी कमीशन की अवधि को भी आगे बढ़ाने का ऐलान किया. वही, बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और नरेंद्र सिंह तोमर शाम 3.30 बजे नेशनल मीडिया सेंटर में ब्रीफिंग देंगे.

अखिलेश यादव ने बताया सीएम योगी का उत्तरप्रदेश कितना है नंबर वन, सन्न रह गया हर कोई

WHO ने किया स्वीकार, हवा में भी फ़ैल सकता है कोरोना

WHO ने भी माना हवा से फ़ैल सकता है कोरोना का संक्रमण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -