केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इरेडा में 1500 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इरेडा में 1500 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (IREDA) में 1,500 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी है। ठाकुर ने कहा, "इसके माध्यम से, इरेडा अक्षय ऊर्जा क्षेत्र को 12,000 करोड़ रुपये का वित्तपोषण करने में सक्षम होगा।"

कैबिनेट के फैसले से इरेडा को 3,500 से 4,000 मेगावाट (मेगावाट) की अक्षय ऊर्जा क्षमता विकसित करने में मदद मिलेगी। इसने कुछ ऋण खातों में उधारकर्ताओं को छह महीने के लिए चक्रवृद्धि और साधारण ब्याज के बीच के अंतर का अनुग्रह भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाने वाली एक योजना को भी मंजूरी दी। सफाई कर्मचारियों के लिए राष्ट्रीय आयोग के जनादेश को भी 31 मार्च से आगे तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया था।

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग (एनसीएसके) की स्थापना 12 अगस्त 1994 को संसद के एक अधिनियम द्वारा तीन साल की अवधि के लिए एक वैधानिक निकाय के रूप में की गई थी। आयोग की वेबसाइट के अनुसार, संसद द्वारा संशोधित उपायों को मंजूरी देकर अधिनियम की वैधता को फरवरी 2004 तक दो बार बढ़ाया गया था।

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी अधिनियम 2004 में समाप्त हो गया, और तब से आयोग सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के एक गैर-सांविधिक संगठन के रूप में काम कर रहा है। समय-समय पर आयोग के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए सरकारी प्रस्तावों का इस्तेमाल किया गया।

'यह मकान बिकाऊ है..', 60% हुए मुस्लिम, तो पलायन को मजबूर हो गए गाँव के हिन्दू, जानिए ऐसा क्यों हुआ ?

दिल्ली में दर्दनाक हादसा, चार मंजिला इमारत में लगी आग

इंडोनेशियाई संसद ने राजधानी को नुसंतारा में स्थानांतरित करने के लिए कानून पारित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -