केंद्रीय बजट लोगों के अनुकूल और विकास केंद्रित है: असम सीएम
केंद्रीय बजट लोगों के अनुकूल और विकास केंद्रित है: असम सीएम
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल केंद्रीय बजट 2021 पेश कर चुकी हैं। उन्होंने व्यवसाय और लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को संघ को व्यावहारिक, लोगों के अनुकूल और विकासोन्मुखी करार दिया।

असम के मुख्यमंत्री ने अगले तीन वर्षों में राज्य में 1,300 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए बजट में 34,000 करोड़ रुपये के आवंटन के लिए केंद्र को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 19,000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के साथ काम करता है वर्तमान में असम में प्रगति कर रहे हैं और पहले से ही राज्य में सड़क संपर्क को प्रमुख बढ़ावा दे चुके हैं। सीएम ने असम और पश्चिम बंगाल में चाय श्रमिकों, विशेषकर महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए बजट में प्रस्तावित नई पहल को भी पुरस्कृत किया। सीएम का मानना ​​है कि चाय श्रमिकों के लिए 1,000 करोड़ रुपये के आवंटन से स्वास्थ्य सेवा और समुदाय के समग्र विकास पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा।

उनका मानना ​​है कि बजट प्रस्तावों से स्वास्थ्य और कल्याण, भौतिक और वित्तीय पूंजी, बुनियादी ढांचे के साथ-साथ भारत में समावेशी विकास को बढ़ावा देने के अलावा मानव पूंजी और नवाचार को फिर से मजबूती मिलेगी। एफएम ने अपने बजट भाषण में वरिष्ठ नागरिकों के लिए कुछ शर्तों के तहत आयकर में कटौती, एनआरआई के लिए दोहरे कराधान को हटाने के नए नियम और अन्य उपायों के बीच कर निर्धारण की समय अवधि में कमी की घोषणा की। स्टार्टअप्स को अतिरिक्त वर्ष के लिए अपने कर अवकाश में विस्तार मिलेगा। सीतारमण ने यह भी घोषणा की कि लाभांश के भुगतान की घोषणा के बाद लाभांश आय पर अग्रिम कर देयता उत्पन्न होगी।

'पिंटू' बनकर की दोस्ती और फिर महीनों तक महिला का शारीरिक शोषण करता रहा 'रमज़ान'

पति को मरने के बाद पत्नी ने शव को बेड में छुपाया

सीएम योगी के नाम से फर्जी कागज़ात बनाकर करते थे ठगी, दो गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -