केंद्रीय कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी, जल्द आएगा इस वर्ष का बजट

केंद्रीय कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी, जल्द आएगा इस वर्ष का बजट

Union Budget 2020 Nirmala Sitharaman Update: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज कुछ ही समय में लोकसभा में मोदी सरकार का आम बजट पेश करने वाली है. वहीं इस बजट से किसानों, युवाओं, मध्यम वर्ग सभी को काफी उम्मीदें लगाए हुए है. जंहा  वित्त मंत्री एक बार फिर से बहीखाता लेकर के बजट पेश करने को निकली हैं. पिछली बार पांच जुलाई को भी वित्त मंत्री ने ब्रीफकेस की जगह बहीखाता का उपयोग  किया था. 

वहीं सीएम मनोहर लाल ने 18 दिसंबर 2019 को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण के साथ हुई बैठक में अनेक मांगें रखी हैं. जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि निर्मला की झोली से प्रदेश के लिए कुछ न कुछ बड़ा जरूर निकलेगा. नए प्रोजेक्ट की घोषणा की जहां आस है, वहीं पुराने प्रोजेक्ट के लिए बजट आवंटन का भी पूरा भरोसा बीजेपी सरकार को है. वहीं हम अपक्लो बता दें कि लोकसभा में बजट को लेकर भाषण जारी है. जंहा जल्द ही वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी. जंहा वर्ष 2020 व 2021 के बजट को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें है.

पिछले बजट की प्रमुख घोषणाएं:- 

प्रधानमंत्री ने कहा था: हम 3 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेंगे.

मोदी सरकार ने पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है. सरकार का दावा था कि वित्त वर्ष 2019—20 में भारत तीन लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

बजट भाषण खत्म होने पर सेंसेक्स 395 अंक गिरा था. वहीं निफ्टी 135.6 अंक टूटा था.

दरअसल, बजट घोषणाओं के साथ बाजार में बिकवाली शुरू हो गई थी. टैक्स सेविंग की बड़ी घोषणा नहीं होने से बातार में निराशा आ गई थी.

CAA : पीएफआइ पर पुलिस ने शिकंजा कसा, बड़ी संख्या में संदिग्ध सदस्य ​गिरफ्तार

भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

दर्दनाक: तेजरफ्तार में कार चलाना बारातियों को पड़ा भारी, दीवार से टकराई 3 ने अपनी जान गवाई