यूनियन बैंक, बीओबी, बीओआई ने धन जुटाने के लिए सरकार से मांगी मंजूरी
यूनियन बैंक, बीओबी, बीओआई ने धन जुटाने के लिए सरकार से मांगी मंजूरी
Share:

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया ने पूंजी जुटाने के लिए वित्त मंत्रालय की मंजूरी मांगी है, जिसमें संस्थागत निवेशकों के साथ इक्विटी शेयरों की नियुक्ति शामिल है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, जो कोविड-19 महामारी के रूप में पूंजी को किनारे करना चाहते हैं, ने अपनी पुस्तकों पर गंभीर दबाव डाला है, इक्विटी और अतिरिक्त टियर -1 बॉन्ड के माध्यम से धन जुटाने के लिए सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है, जो इक्विटी और दोनों की विशेषताओं के साथ संकर हैं। RBI की वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट के अनुसार बेसलाइन परिदृश्य के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति अनुपात सितंबर से 9.7% बढ़कर 16.2% हो सकता है।

बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा ने पहले ही संकेत दिया है कि वे संस्थागत निवेशकों के साथ शेयर रखकर पूंजी जुटा सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि वह 10-12 रुपये की बढ़ोतरी कर सकता है, जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि वह 20-40 रुपये रुपये की खरीदारी करने की योजना बना रहा है। कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने पहले ही शेयरों के योग्य संस्थागत प्लेसमेंट के माध्यम से पूंजी जुटाई है, क्योंकि सरकार का पूंजी समर्थन सीमित है।

पंजाब नेशनल बैंक और कैनरा बैंक ने दिसंबर में योग्य संस्थागत प्लेसमेंट के माध्यम से इक्विटी पूंजी जुटाई थी। बजट में 2019-20 (अप्रैल-मार्च) में प्रदान किए गए 654 बिलियन रुपये की तुलना में इस वित्तीय वर्ष और अगले में पूंजीगत जलसेक के लिए प्रत्येक को केवल 200 बिलियन रुपये आवंटित किए गए हैं।

तमिलनाडु में EV विनिर्माण संयंत्र में 700 करोड़ का निवेश करेगी एम्पीयर इलेक्ट्रिक

इंडिगो दुर्गापुर के लिए अप्रैल से शुरू करेंगे परिचालन

विस्तारा ने दिल्ली-फ्रैंकफर्ट मार्ग पर शुरू की नॉन-स्टॉप उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -